Create
Notifications

मोर्ने मोर्कल ने बीबीएल में ब्रिस्बेन हीट के साथ किया करार

मोर्ने मोर्कल
मोर्ने मोर्कल
Nitesh
ANALYST
Modified 06 Nov 2020
न्यूज़

दक्षिण अफ्रीका (Cricket South Africa) के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल (Morne Morkel) ने बिग बैश लीग (BBL) में ब्रिस्बेन हीट की टीम के साथ करार किया है। खास बात ये है कि मोर्ने मोर्कल ने ब्रिस्बेन की टीम के साथ एक लोकल प्लेयर के तौर पर करार किया है। वो इस बीबीएल में विदेशी खिलाड़ी के रूप में नहीं खेलेंगे। मोर्ने मोर्कल पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया में सेटल हो चुके हैं और उन्हें परमानेंट रेजिडेंसी भी मिल गई है और इसी वजह से अब वो लोकल प्लेयर के तौर पर माने जाएंगे।

36 साल के मोर्ने मोर्कल ने पिछले एक इंटरनेशनल प्लेयर के तौर पर रिप्लेसमेंट के रूप में पर्थ स्कार्चर्स के लिए एक मुकाबला खेला था। लेकिन अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया में परमानेंट रेजिडेंसी मिल गई है और अब वो घरेलू प्लेयर के तौर पर ब्रिस्बेन की टीम के लिए खेलेंगे।

मोर्ने मोर्कल ने कहा " मैं अभी भी अपनी क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा हूं और ब्रिस्बेन की टीम में मिले मौके को लेकर काफी उत्सुक हूं। हालांकि ये मेरे लिए थोड़ा अजीब होगा कि मुझे लोकल प्लेयर के तौर पर माना जाएगा लेकिन यहां पर रहना और काम करने में हमें काफी मजा आ रहा है। ये मेरी लाइफ का एक और पहलू है और मैं इसको लेकर काफी उत्साहित हूं।"

ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

मोर्ने मोर्कल आईपीएल में भी कई टीमों की तरफ से खेल चुके हैं

मोर्ने मोर्कल
मोर्ने मोर्कल

मोर्ने मोर्कल ने 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेला है। इसके अलावा उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी खेलने का काफी अनुभव है।

ब्रिस्बेन हीट के कोच डैरेन लेहमैन ने भी मोर्ने मोर्कल को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मोर्कल अलग-अलग परिस्थितियों में गेंदबाजी करने में सक्षम हैं और उनका ये अनुभव हमारे काफी काम आएगा। जिस किसी ने भी उनके खिलाफ खेला है, उनके साथ खेला है या फिर उनकी कोचिंग की है वो ये जानते हैं कि मोर्कल एक चैंपियन खिलाड़ी हैं।

आपको बता दें कि ब्रिस्बेन हीट की इस बीबीएल सीजन अपना पहला मुकाबला 11 दिसंबर को कैनबरा में मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ खेलेगी।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स को रिलीज कर देना चाहिए

Published 06 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now