Create
Notifications

फाफ डू प्लेसी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका टीम में शामिल किया जाए, मोर्न मोर्कल का बयान

South Africa v England - 3rd T20 International
South Africa v England - 3rd T20 International
reaction-emoji
Nitesh

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल (Morne Morkel) ने दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि डू प्लेसी को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका टीम का हिस्सा होना चाहिए। मोर्कल के मुताबिक डू प्लेसी ने आईपीएल (IPL) समेत हालिया टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है और इसी वजह से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलना चाहिए।

फाफ डू प्लेसी की अगर बात करें तो आईपीएल 2022 में उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा था। उन्होंने टीम के लिए कुल 16 मुकाबले खेले थे और इस दौरान 127.52 के स्ट्राइक रेट से 468 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने बेहतरीन तरीके से कप्तानी करते हुए आरसीबी को प्लेऑफ तक पहुंचाया था।

फाफ डू प्लेसी का क्रिकेट साउथ अफ्रीका के साथ कोई भी कॉन्ट्रैक्ट नहीं है। हालांकि इसके बावजूद मोर्ने मोर्कल चाहते हैं कि उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जाए।

फाफ डू प्लेसी इस उम्र में भी बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं - मोर्ने मोर्कल

उन्होंने आईसीसी डिजिटल के एक इवेंट में कहा 'आप चाहते हैं कि आपके सभी बड़े खिलाड़ी खेलें और फाफ डू प्लेसी अभी भी 37 साल की उम्र में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वो मैदान में तेज दौड़ लगा रहे हैं और आईपीएल में आरसीबी के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया था। मैं इन अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में खेलते हुए देखना चाहता हूं। हालांकि ये क्रिकेट साउथ अफ्रीका के ऊपर डिपेंड करता है कि वो क्या फैसला लेते हैं लेकिन मैं उनका फैन हूं।'

मोर्ने मोर्कल ने इसके अलावा कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्ट्जे और तबरेज शम्सी के ऑस्ट्रेलिया में बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई। उनके मुताबिक इन गेंदबाजों के लिए वहां की परिस्थितियां सूट करेंगी और इसी वजह से ये अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...