Create
Notifications
Advertisement

अंतर्राष्ट्रीय टी20 में टॉप 5 पर बल्लेबाजी करने वाले 3 बल्लेबाज जो सबसे ज्यादा सिंगल डिजिट के स्कोर पर आउट हुए 

  • सबसे ज्यादा सिंगल डिजिट पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की सूची में टॉप पर भारतीय खिलाड़ी का नाम है
  • इस सूची में हमने केवल टॉप 5 पर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ियों को शामिल किया है
Prashant
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 22 Apr 2020, 19:30 IST

रोहित शर्मा 
रोहित शर्मा 

क्रिकेट के खेल में हर बल्लेबाज बड़े से बड़ा स्कोर बनाना चाहता है भले ही वो कोई भी प्रारूप हो। यह बल्लेबाजों की रनों की भूख ही है कि आजकल वनडे क्रिकेट में भी दोहरे शतक लगते है और टी20 प्रारूप में भी बल्लेबाज आसानी से सैकड़ा जड़ देते हैं। हालांकि क्रिकेट अनिश्चितता भरा खेल है और इसमें एक बल्लेबाज के लिए सभी दिन समान नहीं होते। एक मैच में शतक लगाने वाला बल्लेबाज कई बार अगले मैच में ही दहाई के आंकड़े को भी पर नहीं कर पाता है। दहाई के आंकड़े को पर किये बिना आउट होने का मतलब होता है कि बल्लेबाज उस पारी में बुरी तरह विफल रहा।

अक्सर बल्लेबाज पारी की शुरुआत में रन बनाने के लिए कुछ गेंदे ज्यादा खेलते हैं। टी20 क्रिकेट जहां 30 रनों की तेज पारी की भी खासी अहमियत होती है वहां अगर बल्लेबाज दोहरे अंको में नही पहुंच पाता तो यह टीम के लिए बुरा साबित होता है।

यह भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जो दो विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम की प्लेइंग XI का हिस्सा थे

आइये एक नजर डालते हैं 3 बल्लेबाजों में जो टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार दहाई का आंकड़ा पार किये बिना ही आउट हो गए:

नोट : यह आंकड़े शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों यानी ओपनिंग से नम्बर 5 तक के बल्लेबाजों के हैं

#3 तिलकरत्ने दिलशान 


तिलकरत्ने दिलशान 
तिलकरत्ने दिलशान 

श्रीलंका के दिग्गज पूर्व सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान का नाम इस सूची में आना आपको चौंका सकता है लेकिन वह इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। दिलशान के आंकड़े किसी को भी बताने की जरूरत नहीं है। दिल-स्कूप शॉट के जनक दिलशान टीम को अक्सर तेज तर्रार शुरुआत देते थे हालांकि इसी चक्कर मे वह कई बार जल्दी भी आउट हो जाते थे।

दिलशान ने लंबे समय तक श्रीलंका की तरफ से काफी सालों तक क्रिकेट खेला। 2010 टी20 विश्व कप के स्टार दिलशान ने श्रीलंका के लिए 80 टी20 मैचों में शिरकत करते हुए 1889 रन बनाए। उनका करियर औसत 28.19 का रहा। हालांकि इसी दौरान 28 बार ऐसे मौके भी आये जब दिलशान बहुत जल्दी चलते बने और दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाएं।

1 / 2 NEXT
Published 22 Apr 2020, 19:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit