COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL रिकॉर्ड: सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले टॉप 4 गेंदबाज 

VIPIN SONI
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
22.52K   //    Timeless

Praveen Kumar

जब बात आईपीएल मैच की हो तो हर बॉल महत्वपूर्ण बॉल होती है आईपीएल का एक ओवर पूरे गेम का 5 प्रतिशत मैच होता है। उसमें से एक ओवर भी अगर मेडन निकल जाता है तो टीम की जीत की संभावनाएं बढ़ जाती है।

आईपीएल के अभी तक के रिकॉर्ड में सबसे ज्यादा मेडन निकालने वाले टॉप 4 गेंदबाज और उनके रिकॉर्ड हम आपके लिए लेकर आए हैं। मेडन ओवर निकालने के लिए सबसे अच्छा समय ओपनिंग ओवर होते हैं। ओपनिंग ओवर में जब बल्लेबाज ज्यादा रिस्क नहीं लेता है तो मेडन ओवर निकालना बहुत आसान हो जाता है।

सबसे ज्यादा मेडन ओवर निकालने वाले गेंदबाज सभी तेज गेंदबाज हुए हैं क्योंकि तेज गेंदबाज अपनी लाइन और लेंथ के साथ एक तेज गति में विभिन्न मिश्रण करते हुए मेडन ओवर निकाल सकते हैं। तेज गति से बल्लेबाज चकमा खा जाते है और सीमित ओवरों के मैच में मेडन ओवर, मैच के परिणाम में बहुत प्रभाव डालता है।

4. संदीप शर्मा (8 मेडन ओवर):

Sandeep Sharma is the youngest bowler on this list

25 वर्ष के पंजाबी तेज गेंदबाज संदीप शर्मा आईपीएल में एक प्रभावी और प्रभावित गेंदबाज साबित हुए हैं। संदीप शर्मा अंडर-19 टीम का हिस्सा थे, जब भारत ने अंडर-19 टीम 2012 में वर्ल्ड कप जीता था।

संदीप शर्मा नए आने वाले युवाओं के लिए प्रेरणा है। संदीप शर्मा ने अपने पहले पदार्पण आईपीएल मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए 21 रन पर तीन विकेट लिए। यह मैच उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला था। किंग्स इलेवन पंजाब में उन्होंने 2013 से 2017 तक मैच खेले। उसके बाद 2018 में वे सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने लगे।

संदीप शर्मा के छोटे करियर में उन्होंने 68 आईपीएल मैच खेले हैं। 248.1 ओवर में उन्होंने 8 मेडन ओवर फेंके हैं। संदीप शर्मा जो की बहुत ही अच्छी बाउंसर के साथ साथ बॉल को स्विंग भी कराते हैं और इसी ताकत के सहारे वह मेडन ओवर निकालने में कामयाब रहते है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...