विराट कोहली और धोनी मिलकर तीसरी बार भारत को वर्ल्ड चैंपियन बना सकते हैं : श्रीकांत

Enter caption

इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट के महामुकाबले के लिए भारतीय टीम तैयार है। इस बार विश्वकप में टीम की अगुआई विराट कोहली करेंगे। कोहली का भरपूर साथ निभाने के लिए 2011 में भारत को विश्वकप जिताने वाले कूल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी रहेंगे। दोनों की जोड़ी को लोग खूब सराहते हैं। दोनों खिलाड़ी भी एक-दूसरे का काफी सम्मान करते हैं। अब पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और चयन समित के अध्यक्ष रहे कृष्णमचारी श्रीकांत ने कोहली की तारीफ की कि वह अपनी जिम्मेदारी निभाने से कभी पीछे नहीं हटेंगे। उनके अंदर अच्छे कप्तान होने के सारे गुण मौजूद हैं। साथ ही श्रीकांत का मानना है कि भारत विराट कोहली की आक्रामकता और धोनी की शांत स्वभाव से इस बार फिर विश्वकप जीतकर आएगा।

इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि भारत के पास विराट कोहली के रूप में एक शानदार कप्तान है। उसकी सबसे अच्छी बात यह है कि वह जिम्मेदारी लेता है। किंग कोहली और कूल धोनी मिलकर एक बार फिर भारत को विश्वकप दिलवा सकते हैं। श्रीकांत ने चयनकर्ताओं द्वारा चुनी गई 15 सदस्यीय टीम के खिलाड़ियों को लेकर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा यह टीम जुनून, शांतचित रवैये और दबाव को झेलने की ताकत जैसे कई हुनर रखती है। अब भारत को विश्वकप में खुद पर भरोसा करके बिना किसी दबाव में खेलना चाहिए।

हालांकि, इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में विराट कोहली की कप्तानी कोई कमाल नहीं दिखा पा रही है। इस सीजन में विराट की कप्तानी सबसे फिसड्डी रही। उन्होंने लगातार अपने कई मैच गंवाए और टीम इस वक्त अंक तालिका में तीन मैच जीतने के साथ सबसे निचले पायदान पर है। विराट की कप्तानी को लेकर गौतम गंभीर से लेकर कई खिलाड़ियों ने सवाल उठाए हैं। ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चयनकर्ताओं और कई पूर्व खिलाड़ियों ने कोहली पर जो भरोसा दिखाया है, उस पर वह कितने खरे उतरते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now