Create
Notifications

एम एस धोनी ने बताया कि IPL 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स का परफॉर्मेंस क्यों खराब रहा था

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
Nitesh
ANALYST
Modified 29 Apr 2021
न्यूज़

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की आईपीएल (IPL) में पांचवी जीत के बाद कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया है कि आईपीएल 2020 में टीम का परफॉर्मेंस क्यों अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है।

पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी और आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था। सीएसके की टीम सातवें पायदान पर रही।

ये भी पढ़ें: "ऋषभ पंत भारतीय टीम के अगले कप्तान बन सकते हैं"

एम एस धोनी ने बताया कि सीएसके का प्रदर्शन पिछले सीजन क्यों अच्छा नहीं रहा था

एम एस धोनी के मुताबिक लंबे लॉकडाउन और क्वांरटीन की वजह से खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर असर पड़ा। लेकिन इस साल टीम ने ज्यादा जिम्मेदारी से खेला।

एम एस धोनी ने कहा "पिछले साल हमने 5-6 महीने से क्रिकेट नहीं खेला था। कहीं भी जाने की अनुमति नहीं थी, यहां तक कि आप बाहर जाकर प्रैक्टिस भी नहीं कर सकते थे। इसकी वजह से भी काफी दिक्कतें आईं। इस साल क्वांरटीन के नियमों में बदलाव हुआ, जबकि पिछले साल काफी समय तक क्वांरटीन में रहना पड़ रहा था। अगर मैं कहूं तो इस साल प्लेयर्स ने ज्यादा जिम्मेदारी ली है। इस समय परिस्थितियां काफी अलग हैं लेकिन ये डिपेंड करता है कि हर प्लेयर किस तरह से अपना योगदान दे रहा है।"

एम एस धोनी ने आगे कहा "पिछले 8-10 साल में हमने ज्यादा प्लेयर्स में बदलाव नहीं किए हैं, इसलिए सबको हमारे एप्रोच के बारे में पता है। प्लेयर्स को ये बताना होता है कि जब भी मौका मिले आपको तैयार रहना होगा। ड्रेसिंग रूम का माहौल भी ठीक रखना काफी अहम है। ये कतई आसान नहीं है।"

ये भी पढ़ें: हर्षल पटेल ने बताया कि आरसीबी में ट्रेड होने के बाद उन्होंने किस तरह से IPL की तैयारी की थी

Published 29 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now