एमएस धोनी ने कहा मेरा वर्ल्डकप चयन नहीं होगा- युवराज सिंह

धोनी-युवराज
धोनी-युवराज

युवराज सिंह ने 2019 वर्ल्ड कप में खुद के चयन से सम्बंधित एक खुलासा किया है। युवराज सिंह ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें बता दिया था कि मेरा चयन नहीं होगा। युवराज सिंह ने कहा कि धोनी से मुझे पता चला कि चयनकर्ता मेरे नाम पर विचार नहीं करेंगे। इसके बाद युवराज सिंह ने विदाई मैच के बगैर ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

युवराज सिंह ने न्यूज 18 से बातचीत करते हुए कहा कि विराट कोहली ने मेरी वापसी के समय मदद की थी। ऐसा नहीं करते तो मेरी वापसी सम्भव नहीं थी। महेंद्र सिंह धोनी ने 2019 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल करने के बारे में मुझे कहा कि चयनकर्ता नाम पर विचार नहीं कर रहे और मेरा चयन नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: कारगिल युद्ध के लिए काउंटी ऑफ़र ठुकरा- शोएब अख्तर

युवराज सिंह को नहीं मिला था विदाई मैच

युवराज सिंह
युवराज सिंह

युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट की सेवा करते हुए कई मैचों में अपनी बल्लेबाजी से टीम को जीत दिलाई थी। उन्होंने विदाई मैच के बारे में सोचा था लेकिन बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने उनके नाम के बारे में नहीं सोचा और टीम में जगह नहीं दी। युवराज सिंह को इसकी उम्मीद नहीं थी। वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं करने के बाद उन्हें भरोसा हो गया था कि विदाई मैच नहीं मिलेगा। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विना विदाई मैच ही संन्यास लिया।

युवराज सिंह ने 2011 वर्ल्ड कप में कैंसर के बाद भी धाकड़ खेल दिखाया था और टीम को कप दिलाने में उनकी अहम भूमिका रही थी। युवराज सिंह को मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट भी चुना गया था। कैंसर से इलाज करवाकर वापस आने पर युवराज सिंह ने बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन उसके बाद बाहर हो गए और वापसी का मौका उन्हें नहीं मिला। कई बार युवराज सिंह को विदाई मैच नहीं मिलने के लिए निराश होते हुए देखा गया है और बीसीसीआई पर भी उन्होंने भड़ास निकाली है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now