ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने महानतम फिनिशर को लेकर दिया बड़ा बयान, खास खिलाड़ी का किया जिक्र

India Australia Cricket
डेविड वॉर्नर ने एम एस धोनी को बताया बेस्ट फिनिशर

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को दुनिया का सबसे महानतम फिनिशर बताया है। इसके अलावा डेविड वॉर्नर ने ये भी बताया कि अपने करियर में वो किन खिलाड़ियों से काफी ज्यादा प्रेरित हुए हैं। उन्होंने इसके लिए तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का नाम लिया।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी ने अपने करियर में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की और भारतीय टीम को नए मुकाम तक पहुंचाया। एम एस धोनी की अगर बात करें तो वो दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीती। टीम ने सबसे पहले धोनी की कप्तानी में 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इसके बाद 2011 में वनडे वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम किया और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की। धोनी ने बेहतरीन कप्तानी के अलावा कई मैचों में अपनी बैटिंग के दम पर भारतीय टीम को जीत दिलाई।

डेविड वॉर्नर ने एम एस धोनी को बताया बेस्ट फिनिशर

एम एस धोनी की खासियत ये थी कि वो किसी भी मैच को आखिर तक लेकर जाते थे और फिर जबरदस्त तरीके से फिनिश करते थे। यही वजह है कि उन्हें ऑल टाइम महान फिनिशर माना जाता है और डेविड वॉर्नर ने भी उन्हें सबसे बेहतरीन फिनिशर बताया है। उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरे लिए सबसे बड़े मैच फिनिशर एम एस धोनी हैं।

इसके अलावा वॉर्नर ने ये भी बताया कि वो कौन से खिलाड़ी हैं जो उनके प्रेरणास्त्रोत हैं। उन्होंने इसको लेकर कहा,

मेरे लिए शेन वॉर्न, रिकी पोंटिंग और एडम गिलक्रिस्ट मेरे आइडल हैं। जिस तरह से इन्होंने गेम खेला, मैं उसी तरह से खेलना चाहता था। मैं लेग स्पिर बनना चाहता था। गिलक्रिस्ट जबरदस्त ओपनर थे और पोटिंग हमारे बेस्ट क्रिकेटर्स में से एक थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता