Create

'इंग्लैंड के खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप छोड़ एशेज पर ध्यान देना चाहिए'

माइकल वॉन ने एक कॉलम में कई बातों का जिक्र किया है
माइकल वॉन ने एक कॉलम में कई बातों का जिक्र किया है

इंग्लैंड (England) के लिए हर प्रारूप में खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए माइकल वॉन (Michael Vaughan) की तरफ से सलाह आई है। वॉन का कहना है कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप छोड़कर ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ एशेज सीरीज पर ध्यान देना चाहिए। वॉन ने कहा कि इंग्लैंड (England) के खिलाड़ी पूरी प्रतिबद्धता दिखाने के बाद ही ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में जाकर हरा सकते हैं।

यूके टेलीग्राफ के लिए कॉलम में माइकल वॉन ने लिखा कि इंग्लैंड के पास ऑस्ट्रेलिया को हराने का एक ही मौका है कि वह जल्द से जल्द प्रतिबद्ध हो और दस कठिन सप्ताहों से गुजरने के लिए तैयार खिलाड़ियों का एक ग्रुप तैयार करें। जो बात मुझे निराश करती है, वो यह है कि एक भी खिलाड़ी ने यह नहीं कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए टी20 वर्ल्ड कप को छोड़ने के लिए तैयार है।

माइकल वॉन का पूरा बयान

वॉन ने यह भी कहा कि हमारे पास अगले साल फिर से टी20 वर्ल्ड कप है लेकिन एशेज के लिए चार साल बाद दौरा होगा। मैं किसी खिलाड़ी से यह सुनना पसंद करूंगा कि एशेज के लिए टी20 वर्ल्ड कप छोड़ रहा हूँ। इससे मैसेज जाएगा कि टेस्ट क्रिकेट के क्या मायने हैं।

माइकल वॉन ने कहा कि टी20 क्रिकेट को टेस्ट क्रिकेट पर चुनने वाले खिलाड़ियों से मुझे कोई समस्या नहीं है। यह उनकी पसंद है लेकिन इसके लिए ईमानदार रहना चाहिए। मैं यह देखकर थक गया हूँ जब वे कहते हैं कि टेस्ट क्रिकेट टॉप पर है लेकिन उनके एक्शन में यह नजर नहीं आता। अगर टेस्ट क्रिकेट सच में शिखर है, तो दिखाओ और इस विंटर बलिदान देते हुए ऑस्ट्रेलिया जाओ।

Why I hope all England’s players choose the Ashes this winter telegraph.co.uk/cricket/2021/0… #Ashes @TelegraphSport

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन और बायो बबल को लेकर कुछ खबरें आई थी। इंग्लैंड को सख्त क्वारंटीन में नहीं रहना है, इसके लिए उन्होंने कुछ छूट देने की मांग भी की है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दौरे के प्लान की रुपरेखा ईसीबी के साथ शेयर की है। देखना होगा कि आगे इसमें क्या निकलकर सामने आता है। बबल में रहते हुए सख्त क्वारंटीन से इंग्लिश खिलाड़ी खुश नहीं हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment