Create

मुंबई इंडियंस-पंजाब किंग्स IPL 2021 के 42वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

दोनों ही टीमों के लिए यह एक अहम मुकाबला कहा जा सकता है
दोनों ही टीमों के लिए यह एक अहम मुकाबला कहा जा सकता है
reaction-emoji
Naveen Sharma

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इस सीजन अभियान में बने रहने के प्रयासों के तहत पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ मंगलवार को डबल हेडर के दूसरे मैच में अबुधाबी के मैदान पर उतरेगी। इस सीजन मुंबई इंडियंस का खेल एक चैम्पियन टीम की तरह नहीं रहा है। लगातार तीन मैचों में उन्हें यूएई आने के बाद हार मिली है। टीम के लिए मध्यक्रम की बल्लेबाजी चिंता का विषय रही है, यही कारण है कि मुंबई की टीम तालिका में सातवें नम्बर पर आ गई।

दूसरी तरफ पंजाब की टीम भी 8 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। अगर इस मैच में उन्हें जीत मिलती है, तो प्लेऑफ़ के लिए उनके आसार बने रहेंगे। केकेआर की टीम उनसे ऊपर चौथे स्थान पर है। पंजाब के लिए भी बैटिंग एक बड़ा मुद्दा रही है। उनके बल्लेबाजों की तरफ से रन देखने को नहीं मिले हैं। केएल राहुल और मयंक अग्रवाल पर ही टीम टिकी हुई नजर आती है।

मुंबई इंडियंस की टीम अब तक बैटिंग में फ्लॉप रही है। ऊपरी क्रम से कुछ रन आने के बाद उन्हें संघर्ष करते हुए देखा गया है। स्कोरबोर्ड पर रन नहीं होने पर गेंदबाजों के हाथ में भी ज्यादा चीजें नहीं रहती हैं।

संभावित एकादश

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, हरप्रीत बरार, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

पिच और मौसम की जानकारी

अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में बल्लेबाजों के लिए मददगार पिच होने की पूरी संभावना है। स्पिनरों की अहम भूमिका हो सकती है। पिछले मैच में देखा गया था कि गति में मिश्रण कर तेज गेंदबाजों ने भी विकेट हासिल किये थे। पहले बैटिंग करते हुए 170 रन का स्कोर सही कहा जा सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...