Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

मुंबई इंडियंस-आरसीबी IPL के पहले मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

ANALYST
Modified 08 Apr 2021
प्रीव्यू

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) का आगाज शुक्रवार को गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और आरसीबी (RCB) के बीच मुकाबले के साथ हो जाएगा। चेन्नई का एमए चिदम्बरम स्टेडियम इस बात का साक्षी बनेगा। पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम स बार भी सुदृढ़ नजर आ रही है और वे कोशिश करते हैं और खिताब की हैट्रिक लगाएं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली इस टीम में यकीनन सर्वश्रेष्ठ टीम है, जिसमें सूर्यकुमार यादव और इशान किशन की जोड़ी हाल ही में पिछले संस्करण में मजबूत प्रदर्शन के बाद अपने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने में सफल रही है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का एक और अभियान उच्च आशाओं और उम्मीदों के बीच शुरू होना है, जो अब खिताबी जीत की तलाश में ही हर बार खेलती रही है लेकिन जीतने में सफल नहीं रही। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के अलावा इस बार ग्लेन मैक्सवेल जैसा दिग्गज भी इस टीम के पास है। कुल मिलाकर देखा जाए तो आरसीबी की टीम इस बार भी धाकड़ है।

संभावित एकादश

मुंबई इंडियंस

क्रिस लिन, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और नाथन कूल्टर नाइल/एडम मिल्ने।

आरसीबी

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, डेनियल क्रिस्चन, वॉशिंगटन सुंदर, काइल जेमिसन, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल।

पिच रिपोर्ट और मौसम की जानकारी

चेन्नई की पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतर रहेगी लेकिन स्पिनर इस पर कमाल दिखा सकते हैं। तेज गेंदबाजों को विविधता का इस्तेमाल करना होगा। इस वेन्यू पर 2019 में औसत स्कोर 144 रन रहा था। हालांकि नई गेंद से कुछ स्विंग उपलब्ध हो सकती है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 160 रन का स्कोर जरुर बनाना चाहिए। मौसम में गर्मी रहेगी लेकिन बारिश को कोई सम्भावना नहीं है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मुकाबले का सीधा प्रसारण शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगा। इसे स्टार नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार और जियो टीवी यूजर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण देख पाएँगे।

Published 08 Apr 2021, 18:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now