'बाबर आजम की फालतू में आलोचना होती है...',पूर्व क्रिकेटर ने कप्तान का किया बचाव, बाकी खिलाड़ियों पर उठाए सवाल

New Zealand v Pakistan - Men
बाबर आजम का पूर्व क्रिकेटर ने किया बचाव

Mushtaq Ahmed Comes in Support of Babar Azam : टी20 वर्ल्ड कप में पहले ही दौर से बाहर होने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की काफी आलोचना की जा रही है। उनकी बल्लेबाजी और कप्तानी के ऊपर काफी सवाल उठाए गए। हालांकि पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद ने बाबर आजम का बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि बाबर आजम की इसमें कोई गलती नहीं है, बल्कि कसूर बाकी सारे खिलाड़ियों का है। मुश्ताक के मुताबिक टीम के बाकी जितने प्लेयर हैं वो जरुरत पड़ने पर परफॉर्म नहीं करते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए काफी खराब साबित हुआ। पाकिस्तान को यूएसए जैसी टीम ने हरा दिया था जो पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे थे। इसके बाद भारत से भी पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। इसी वजह से टीम पाकिस्तान सुपर-8 में भी जगह नहीं बना पाई थी। टूर्नामेंट में हार के बाद से ही पाकिस्तान में हंगामा मचा हुआ है और सभी खिलाड़ियों को जमकर निशाना बनाया जा रहा है। कोई बाबर आजम के इस्तीफे की मांग कर रहा है तो कोई चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज पर सवाल उठा रहा है। इन सबसे इतर पाकिस्तान के कई खिलाड़ी इस वक्त दुनिया भर की अलग-अलग टी20 लीग्स में खेलने में बिजी हैं।

टीम सिर्फ बाबर आजम के ऊपर डिपेंड रहती है - मुश्ताक अहमद

वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मुश्ताक अहमद ने बाबर आजम का बचाव किया है। उन्होंने कहा,

पिछले कुछ सालों में बाबर आजम के इंटेंट में निश्चित तौर पर बदलाव हुआ है। उन्होंने अपनी बैटिंग में आक्रामकता दिखाई है। अगर एक इंसान में इतना सुधार हो सकता है तो मेरे हिसाब से यह बहुत है। अन्य खिलाड़ियों की भी जिम्मेदारी है कि वो रन बनाएं। अगर एक खिलाड़ी रन बनाता है और आपके बाकी प्लेयर्स रन नहीं बनाते हैं तो फिर दिक्कत तो होगी ही। पिछले 3-4 साल से यही हो रहा है। बाबर के अलावा बाकी खिलाड़ी तभी रन बनाते हैं जब उसका कोई मतलब नहीं होता है। इसी वजह से पूरी दुनिया में बाबर की इतनी इज्जत है। वो पाकिस्तान का सम्मान बढ़ाते हैं। मुझे लगता है कि कई बार लोग उनकी बेकार में ही आलोचना करते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now