मुस्ताफिजुर रहमान को आईपीएल के लिए नहीं मिली एनओसी

मुस्ताफिजुर रहमान
मुस्ताफिजुर रहमान

मुस्ताफिजुर रहमान को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल के लिए अनापत्ति प्रमाण पात्र यानी एनओसी देने से मना कर दिया। आईपीएल की कुछ टीमों ने मुस्ताफिजुर रहमान से सम्पर्क किया था। श्रीलंका के साथ अगले महीने सीरीज के कार्यक्रम को देखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मुस्ताफिजुर रहमान को एनओसी देने से मना कर दिया। मुस्ताफिजुर रहमान पहले भी आईपीएल खेल चुके हैं।

बाएँ हाथ के इस तेज गेंदबाज को इस सीजन मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स ने सम्पर्क किया था। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार दोनों टीमों को अपनी टीम में एक-एक तेज गेंदबाज को रिप्लेस करना था। मुंबई इंडियंस ने लसिथ मलिंगा की जगह ऑस्ट्रेलिया के जेम्स पैटिनसन को शामिल किया है लेकिन केकेआर की टीम में हैरी गर्नी की जगह अभी तक किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: 3 कारणों से चेन्नई सुपरकिंग्स को इस बार होगी मुश्किल

मुस्ताफिजुर रहमान को बीसीबी ने रोका

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशनल चैयरमैन अकरम खान ने कहा "हाँ उन्हें आईपीएल से ऑफ़र मिला था लेकिन हमने श्रीलंका टूर को ध्यान एम् रखते हुए एनओसी देने से मना कर दिया।"

आईपीएल में मुस्ताफिजुर रहमान ने मुंबई इंडियंस के लिए खेला है। 2018 में इस फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए 7 मैचों में 7 विकेट चटकाए थे। इसके बाद चोटिल होकर उन्हें वापस लौटना पड़ा। राष्ट्रीय टीम में खेलने के लिए उन्हें चोट से बचाना जरूरी था इसलिए विदेशी लीग में खेलने से बीसीबी ने रोक लगा दी। इसके बाद आईपीएल के अगले सीजन में उन्हें नहीं देखा गया।

मुस्ताफिजुर रहमान
मुस्ताफिजुर रहमान

सीमित ओवर क्रिकेट में रहमान को ज्यादा खेलते हुए देखा जाता है। बांग्लादेश के लिए उन्होंने महज 13 टेस्ट मैच खेले हैं। 2019 वर्ल्ड कप में मुस्ताफिजुर रहमान ने 20 विकेट झटके थे। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने बांग्लादेश के लिए 13 टेस्ट मैचों में 28 विकेट हासिल किये हैं। चोटों ने भी उन्हें ख़ासा परेशान किया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now