Create

मुस्ताफिजुर रहमान ने आईपीएल में खेलने को लेकर दिया बयान

New Zealand v Bangladesh - ODI Game 3
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 3

बांग्लादेश (Bangladesh) के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) ने कहा है कि आईपीएल में खेलने से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 WC) में फायदा होगा। हाल ही में अपनी चतुराई भरी गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ घरेलू सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने विविधता से भरी गेंदबाजी की और बांग्लादेश ने सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराया।

क्रिकबज से बातचीत में मुस्ताफिजुर रहमान ने कहा कि स्वाभाविक रूप से न्यूजीलैंड, आईपीएल और आईसीसी टी20 विश्व कप में मुझे भरोसा है क्योंकि मैं अब अच्छी लय में हूं और इसे जारी रखने की उम्मीद है। मुझे लगता है कि आईपीएल में खेलने से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने में मदद मिलती है क्योंकि आप वहां सर्वश्रेष्ठ के लोगों के खिलाफ खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि आईपीएल में अच्छा करने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आसान हो जाता है।

रहमान ने यह भी कहा कि इस टूर्नामेंट में विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी प्रतिस्पर्धा करते हैं और यदि आप सफल होते हैं, तो निश्चित रूप से यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। मुझे यकीन है कि मेरे साथ भी ऐसा ही होगा क्योंकि अगर मैं आईपीएल में अच्छा करता हूं तो निश्चित रूप से विश्व कप में जाने से मेरा आत्मविश्वास बढ़ेगा।

आईपीएल से पहले करियर की दृष्टि से देखा जाए तो मुस्ताफिजुर रहमान का गेम थोड़ा नीचे जा रहा था। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने के लिए आने के बाद कोरोना वायरस से टूर्नामेंट को रोकने से पहले रहमान ने 8 विकेट चटकाए। इसके बाद उनमें आत्मविशवास देखा गया।

25 साल के इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में बांग्लादेश की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और ऐसा लगता था कि वह अपनी ताकत के अनुसार गेंदबाजी कर रहे हैं। धीमी गति की गेंद और कटर का इस्तेमाल किया। रहमान ने इस बात को माना भी है कि उन्होंने अपनी धीमी गति की गेंद को विकसित भी किया है।

आईपीएल के बाद टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में ही होना है। ऐसे में वहां की पिचें तब तक धीमी हो जाएगी। मुस्ताफिजुर रहमान को इससे निश्चित रूप से फायदा होना है। देखना होगा कि आईपीइल में वह कैसा खेल दिखाते हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment