Create

"मेरा प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में उम्मीदों के मुताबिक नहीं था"

बांग्लादेश के खिलाफ टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई
बांग्लादेश के खिलाफ टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को तीन मैचों की टी20 सीरीज (BAN vs PAK) के पहले मैच में मात दी और इस जीत में तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने अहम भूमिका निभाई। पाकिस्तान ने करीबी मुकाबले में 4 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया। इस मैच में शाहीन अफरीदी की गैरमौजूदगी में हसन अली ने शानदार गेंदबाजी की और प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब जीता। हसन अली ने मैच के बाद टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन को लेकर भी बात की हसन अली ने मैच के बाद टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन को लेकर भी बात की और अपने असफल होने की बात को स्वीकार किया।

हसन अली ने बांग्लादेश के खिलाफ 4 ओवर में 22 रन खर्च करते हुए 3 विकेट हासिल किये और बांग्लादेश की टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। हसन अली ने अपना प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब उन समर्थकों को समर्पित किया, जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खराब प्रदर्शन के बावजूद लगातार समर्थन किया था।

मैच के बाद हसन अली ने कहा,

टी20 विश्व कप में मेरा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। लेकिन क्रिकेट में अक्सर ऐसे उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं. एक खिलाड़ी के लिए एक सीरीज अच्छी हो सकती है जबकि बाद वाली खराब हो सकती है। लेकिन मैं हमेशा अपना 110% देने की कोशिश करता हूं। वर्ल्ड कप में मेरी नो-बॉल को लेकर समस्या थी और मैं विकेट भी नहीं ले पा रहा था। मैंने उन गलतियों को सुधारने के लिए बांग्लादेश आने से पहले नेट्स में कड़ी मेहनत की है।

पाकिस्तान ने जीत के साथ की शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाले बांग्लादेश की टीम पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाने में सफल नहीं हो पाई और टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बना सकी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत भी खराब रही और टीम ने 25 रन के अंदर ही 4 विकेट खो दिए थे। हालांकि यहां से फखर जमान (34) ने खुशदिल शाह (34) के साथ साझेदारी करते हुए टीम को मैच में बनाये रखा। अंत में शादाब खान (21*) और मोहम्मद नवाज (18*) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने 4 विकेट से जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment