CWC 2023: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ बांग्‍लादेश की हार के लिए ये विभाग है जिम्‍मेदार, प्रमुख खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा

India Cricket WCup
बांग्‍लादेश को वर्ल्‍ड कप 2023 में लगातार दूसरी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा

बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket Team) को शुक्रवार को वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के 11वें मैच में न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के हाथों 43 गेंद शेष रहते 8 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। बांग्‍लादेश की यह तीन मैचों में दूसरी हार रही।

चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में बांग्‍लादेश ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 245 रन बनाए। जवाब में न्‍यूजीलैंड ने 42.5 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

बांग्‍लादेश के नियमित कप्‍तान शाकिब अल हसन चोटिल होने के कारण प्रेजेंटेशन सेरेमनी में हिस्‍सा नहीं ले सके। शाकिब अल हसन को बल्‍लेबाजी करते समय चोट लगी और मैच के बाद वो स्‍कैन कराने के लिए अस्‍पताल गए थे।

नजमुल होसैन शंटो ने शाकिब अल हसन की जगह प्रेजेंटेशन सेरेमनी में हिस्‍सा लिया और मैच में अपनी टीम के प्रदर्शन पर राय दी। शंटो ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ हार के लिए अपने बल्‍लेबाजों को जिम्‍मेदार ठहराया है।

मैच के बाद उन्होंने कहा, 'शाकिब अल हसन स्‍कैन के लिए गए हैं और हमें बाद में उनके बारे में ज्‍यादा जानकारी मिलेगी। हमने अच्‍छी बल्‍लेबाजी नहीं की। पिछले मैच की तरह ही खेले। हमें पहले 15 ओवर में सुधार की जरुरत है। नई गेंद के साथ थोड़ा अतिरिक्‍त उछाल था, लेकिन इसके बाद विकेट ठीक हो गया था।'

शंटो ने आगे कहा, 'हमारे टॉप ऑर्डर को जिम्‍मेदार होकर खेलने की जरुरत है। यह पिच अच्‍छी थी तो हमें बस शुरुआत में ज्‍यादा जिम्‍मेदार रहना था। पिछले मैच में हमने अच्‍छी गेंदबाजी नहीं की थी, लेकिन आज सभी ने अपना प्रयास दिखाया। अगर गेंदबाजों ने इसी तरह प्रदर्शन किया तो आगे हमारे लिए यह शुभ संकेत है। सबसे ज्‍यादा सुधार हमारे तेज गेंदबाजी विभाग में हुआ। अगर हम अगले कुछ मैचों में बेहतर बल्‍लेबाजी करेंगे तो फिर नतीजा कुछ और रह सकता है।'

बता दें कि न्‍यूजीलैंड ने टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज करके वर्ल्‍ड कप 2023 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान हासिल किया है। वहीं बांग्‍लादेश की टीम छठे स्‍थान पर है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment