Asia Cup 2023 में बांग्लादेश को लगा तगड़ा झटका, सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज हुआ टूर्नामेंट से बाहर

Pakistan Asia Cup Cricket
Pakistan Asia Cup Cricket

बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के बल्लेबाज नजमुल हुसैन शंटो (Najmul Hossain Shanto) हैमस्ट्रिंग चोट के कारण एशिया कप (Asia Cup 2023) से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अनुभवी बल्लेबाज लिटन दास (Litton Das) को टीम में शामिल किया जाना तय है। बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर और ओपनर बल्लेबाज लिटन दास वायरल बुखार की वजह से एशिया कप के शुरूआती स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बन पाए थे। हालांकि, अब वह बिल्कुल ठीक हैं, लेकिन अब पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाने वाले नजमुल हुसैन शंटो टीम से बाहर हो गए हैं।

बांग्लादेश का एक और खिलाड़ी हुआ चोटिल

बांग्लादेश टीम के लिए इस टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उन्हें श्रीलंका ने आसानी से हरा दिया था, लेकिन अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश ने वापसी की और अफगानिस्तान को 89 रन से हराकर सुपर-4 में जगह पक्की कर ली।

बांग्लादेश की टीम अपने खिलाड़ियों के चोटों से काफी परेशान हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ शंटो ने 105 गेंदों में 104 रनों की एक शानदार शतकीय पारी खेली थी और मेहदी हसन मिराज के साथ साझेदारी के बदौलत अपनी टीम का स्कोर 334 रनों तक पहुंचा दिया था। लेकिन अब इन-फॉर्म बल्लेबाज शंटो सुपर-4 चरण के मैच नहीं खेल पाएंगे। इनके अलावा मेहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर रहमान भी चोट से परेशान हैं।

बहरहाल, शंटो की जगह बांग्लादेश स्क्वॉड में लिटन दास को शामिल जरूर किया गया है, लेकिन प्रमुख बल्लेबाज का इस वक्त टीम से बाहर होना बांग्लादेश के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि उन्होंने अभी तक एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के अलावा श्रीलंका के खिलाफ भी 89 रनों के एक बेहद शानदार और जुझारू पारी खेली थी। श्रीलंका के खिलाफ एक तरफ से बांग्लादेश के विकेट गिरते जा रहे थे, लेकिन शंटो ने दूसरा छोर लगभग अंत तक संभाले रखा था। ऐसे में अब देखना होगा कि शानदार फॉर्म में चल रहे उनकी कमी बांग्लादेशी प्लेइंग इलेवन में कौन पूरी करता है?

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment