पाकिस्‍तान को लगा तगड़ा झटका, तीसरे टेस्‍ट से बाहर हुआ प्रमुख खिलाड़ी

Pakistan v England - First Test Match: Day Four
नसीम शाह के बाहर होने से पाकिस्‍तान का तेज गेंदबाजी आक्रमण कमजोर नजर आ रहा है

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) और इंग्‍लैंड (England Cricket team) के बीच तीसरा व अंतिम टेस्‍ट कराची में शनिवार से शुरू होगा। बाबर आजम (Babar Azam) के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान मौजूदा सीरीज में 0-2 से पिछड़कर टेस्‍ट सीरीज गंवा चुकी है और अब तीसरे टेस्‍ट से पहले उसे एक और जोरदार झटका लगा है।

तेज गेंदबाज नसीम शाह कंधे में दर्द के कारण तीसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। शाह को रावलपिंडी टेस्‍ट के दौरान कंधे में दर्द महसूस हुआ था, विशेषकर तब जब वो बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते हुए थ्रो कर रहे थे। हालांकि, इसके बावजूद उनका गेंदबाजी प्रदर्शन अच्‍छा था, जहां बेजान पिच पर उन्‍होंने पांच विकेट लिए थे। इसमें इंग्‍लैंड की पहली पारी में 140 रन देकर तीन विकेट लेना शामिल है।

पीसीबी के मुताबिक नसीम शाह रिहैब शुरू करने से पहले लाहौर में हाई परफॉर्मेंस सेंटर जाएंगे, जहां नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर पर उनके आगे का विश्‍लेषण होगा। बता दें कि इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान की टीमें बुधवार की दोपहर कराची पहुंच जाएंगी।

पाकिस्‍तान ने नसीम शाह के विकल्‍प की घोषणा नहीं की है। हालांकि, उनकी गैरमौजूदगी से मेजबान टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण पर जोर जरुर बढ़ेगा क्‍योंकि शाहीन शाह अफरीदी पहले ही सीरीज से बाहर हैं जबकि हैरिस रउफ दाएं पैर की जांघ में चोट के बाद सीरीज से बाहर हुए थे।

पाकिस्‍तान ने मुल्‍तान टेस्‍ट में हसन अली को बुलाया था, लेकिन फिर उसने मोहम्‍मद अली को विशेषज्ञ तेज गेंदबाज रखते हुए अपने ऑलराउंडर्स पर भरोसा जताया था। फहीम अशरफ ने नई गेंद की बागडोर संभाली थी जबकि मोहम्‍मद नवाज और डेब्‍यू करने वाले लेग स्पिनर अबरार अहमद को अंतिम एकादश में शामिल किया गया था।

कराची के नेशनल स्‍टेडियम की पिच के मिजाज को देखते हुए पाकिस्‍तान की टीम मोहम्‍मद वसीम जूनियर को टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका दे सकती है, जिन्‍होंने टी20 वर्ल्‍ड कप में काफी प्रभावित किया था। उन्‍होंने हालांकि, सात फर्स्‍ट क्‍लास मैच ही खेले हैं।

नसीम शाह को अप्रैल में काउंटी चैंपियनशिप में ग्‍लोस्‍टरशायर के लिए खेलते समय कंधें में चोट लगी थी। वो अपने डेब्‍यू में केवल 11 ओवर ही गेंदबाजी कर सके थे। फिर वो स्‍वदेश लौटे और मोहम्‍मद आमिर ने उन्‍हें रिप्‍लेस किया था।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now