बेन स्टोक्स के संन्यास के लिए आईसीसी जिम्मेदार है, पूर्व कप्तान ने दी तीखी प्रतिक्रिया

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
England v India - 2nd Royal London Series One Day International

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के संन्यास के लिए आईसीसी को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि आईसीसी का शेड्यूल इतना टाइट है कि खिलाड़ियों को पूरी तरह से रेस्ट करने का मौका ही नहीं मिलता है और इसी वजह से वो संन्यास लेने के लिए मजबूर हो जाते हैं।

बेन स्टोक्स ने सोमवार को अचानक वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। बेन स्टोक्स ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को होने वाला मैच उनका अंतिम गेम होगा। इसके बाद वह इस प्रारूप में नहीं खेलेंगे। संन्यास का ऐलान करते हुए स्टोक्स ने जो लंबी पोस्ट लिखी थी उसमें उन्होंने साफ किया है कि वह वनडे क्रिकेट में अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे हैं और इसी कारण उन्होंने इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। स्टोक्स ने अपने 11 साल के वनडे करियर को लेकर खुशी जाहिर की है और उन्होंने कहा है कि वह अब टी20 और टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए अधिक योगदान दे सकेंगे।

बेन स्टोक्स को वर्कलोड की वजह से संन्यास लेना पड़ा - नासिर हुसैन

डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में नासिर हुसैन ने कहा कि ये काफी शर्मनाक है कि वर्कलोड की वजह से बेन स्टोक्स को संन्यास का ऐलान करना पड़ा और इसके लिए आईसीसी जिम्मेदार है। उन्होंने कहा,

कुछ ना कुछ तो त्याग करना ही था और ये काफी शर्मनाक है कि स्टोक्स को वनडे क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ा। क्योंकि उन्होंने तीन साल पहले लॉर्ड्स में हमें एक ऐसा मोमेंट दिया था जिसे इंग्लैंड के फैंस हमेशा याद रखेंगे। अगर आप शेड्यूल को देखें तो ये पूरा पैक है। आईसीसी लगातार अपने टूर्नामेंट आयोजित कर रहा है और हर एक टीम अपना फ्यूचर टूर प्रोग्राम फुल चाहती है। वो जितना ज्यादा हो सकते द्विपक्षीय सीरीज खेलना चाहते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now