एलन बॉर्डर की बीमारी के बारे में सुनकर नासिर हुसैन हुए इमोशनल, दी ये बड़ी प्रतिक्रिया

एलन बॉर्डर और नासिर हुसैन एक साथ
एलन बॉर्डर और नासिर हुसैन एक साथ

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर (Allan Border) ने खुलासा किया है कि उन्हें पर्किंसन नाम की बीमारी है। इस खबर को सुनकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने दुख जताया है। उन्होंने एलन बॉर्डर के साथ काउंटी क्रिकेट और एशेज खेलने के दिनों को याद किया और बताया कि वो कितने बेहतरीन इंसान हैं।

दरअसल एलन बॉर्डर ने हाल ही में अपने एक खुलासे से सबको चौंका दिया। उन्होंने बताया कि उन्हें पर्किंसन की गंभीर बीमारी है। उन्होंने कहा कि इस बीमारी के होते हुए अगर वो 80 साल तक जीवित रह जाते हैं तो फिर ये किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। 68 वर्षीय एलन बॉर्डर ने बताया कि उन्हें 2016 में ही ये बीमारी हो गई थी लेकिन तब उन्होंने इस बारे में किसी को नहीं बताया था।

ये काफी दुखद खबर है - नासिर हुसैन

एलन बॉर्डर की इस बीमारी के बारे में जब नासिर हुसैन को पता चला तो वो काफी दुखी हो गए। डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में उन्होंने कहा,

ऑस्ट्रेलियाई लेजेंड एलन बॉर्डर ने शुक्रवार को सार्वजनिक तौर पर ये बताया कि वो पर्किंसन की बीमारी से जूझ रहे हैं। ये काफी दुखद खबर है। मैंने एबी के साथ एसेक्स में काफी खेला है और तीन एशेज टेस्ट मैच में उनके खिलाफ भी खेला हूं। वो वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन इंसानों में से एक हैं। उनके करियर के दौरान उनसे मुश्किल कैरेक्टर कोई नहीं था। हालांकि जब आप उनके साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करते थे तो फिर ये सारी चीजें नहीं देखने को मिलती थीं। वो काफी शानदार इंसान थे।

आपको बता दें कि पार्किंसन बीमारी एक तरह का मूवमेंट डिसऑर्डर है, जिसमें हाथ या पैर से दिमाग में पहुंचने वाली नसें काम करना बंद कर देती हैं। 60 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों में यह बीमारी आम तौर पर देखी जा सकती है। एलन बॉर्डर ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें भी ये गंभीर बीमारी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now