Create
Notifications

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर नासिर हुसैन का बयान

 धोनी-कोहली
धोनी-कोहली
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 06 Jul 2020
न्यूज़

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन का बयान आया है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर अपनी शैली विकसित की। विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी का अनुसरण नहीं किया। नासिर हुसैन ने यह भी कहा कि विराट कोहली ने अपनी अलग लीडरशिप स्किल विकसित की है।

स्टार स्पोर्ट्स के एक शॉ में नासिर हुसैन ने कहा

"पहली बात यह कि वे खुद की करने वाले आदमी हैं। यह सोचना बहुत आसान है कि मुझे महेंद्र सिंह धोनी की तरह करना है। मुझे इस शांत, ठन्डे दिमाग वाले फिनिशर की तरह बनना है। विराट कोहली कभी कूल नहीं बन सकते।"

यह भी पढ़ें: वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे तेज 5 शतक

विराट कोहली दिल से काम करते हैं

 विराट कोहली
विराट कोहली

नासिर हुसैन ने यह भी कहा कि विराट कोहली अपनी शर्ट के ऊपर दिल पहनते हैं। अगर विराट कोहली को सुबह फुटबॉल खेलते हुए देखें, तो उनके खिलाड़ियों को देखकर चिंता होती है क्योंकि वे जीतना चाहते हैं। वे दोनों पैरों से टैकल कर सकते हैं, ईमानदारी से कहूँ तो वे जीतना चाहते हैं।

विराट कोहली ने धोनी के संन्यास के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी संभाली थी और उसके बाद उन्हें सीमित ओवर क्रिकेट में भारतीय टीम की कमान सम्भालने का मौका मिला था। धोनी ने भारत के लिए 200 वनडे में कप्तानी की थी जबकि विराट कोहली अब तक 89 मैचों में भारतीय टीम का नेतृत्व कर चुके हैं। धोनी और कोहली की सफलता भी अलग है। कोहली के नेतृत्व में भारत ने चैम्पियंस ट्रॉफी में पराजय का सामना किया था और इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में टीम बाहर हुई थी। धोनी की कप्तानी में भारत ने दोनों टूर्नामेंट में एक-एक बार ख़िताब जीता।

विराट कोहली को मैदान के अंदर एक आक्रामक कप्तान माना जाता है। उनकी कप्तानी को दर्शक भी इसी रूप में पसंद करते हैं। धोनी संकट के समय भी शांत मन से अपने क्रिकेटिंग ज्ञान को मैदान पर लागू करते हुए विपक्षी टीम को हैरान करने वाले फैसले लेते थे। नासिर हुसैन ने भी इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए विराट कोहली को धोनी से अलग बताया है।

Published 06 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now