इंग्लैंड टीम से नहीं उलझना चाहिए...हैदराबाद में भारत को हराने के बाद पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

इंग्लैंड ने बेहतरीन जीत हासिल की (Photo Credit - BCCI)
इंग्लैंड ने बेहतरीन जीत हासिल की (Photo Credit - BCCI)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने हैदराबाद टेस्ट मैच (IND vs ENG) में अपनी टीम को मिली जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड टीम से उलझना नहीं चाहिए। नासिर हुसैन के मुताबिक जब भी इस टीम को नीचे गिरा हुआ मान लिया जाता है तो फिर ये काफी जबरदस्त तरीके से पलटवार करती है।

इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 28 रन से भारत को हरा दिया। जीत के लिए 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 69.2 ओवर में सिर्फ 202 बनाकर ऑल आउट हो गई। पहली पारी में 190 रनों से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में जबरदस्त वापसी की और 420 का बेहद मजबूत स्कोर बनाया। ओली पोप ने 196 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन अपने दोहरे शतक से चूक गये। दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू करने वाले टॉम हार्टली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लिए और टीम इंडिया को टार्गेट से पहले ही समेट दिया। भारत की तरफ से दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए।

इंग्लैंड की ये टीम काफी जिद्दी है - नासिर हुसैन

नासिर हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स के लिए लिखे अपने कॉलम में भारतीय टीम को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मुझे इस टीम की सबसे अच्छी चीज ये लगती है कि ये टीम काफी जिद्दी है। अगर आप इनके ऊपर उंगली उठाएंगे तो फिर ये और भी जिद्दी हो जाते हैं और पलटवार करते हैं। ये काफी अच्छी चीज है,क्योंकि अगर आप बाहर की चीजों पर ध्यान देते हैं तो फिर एक थ्योरी से दूसरे थ्योरी के बारे में प्लान करने लगते हैं। वर्तमान मैनेजमेंट को पता है कि उन्हें क्या चाहिए। वे उसके साथ ही बने रहेंगे और अगर टीम पीछे भी रहेगी तब भी खिलाड़ियों को पूरी तरह से सपोर्ट किया जाता है। इस टीम ने दिखाया है कि इनके साथ पंगा नहीं लेना चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता