जोफ्रा आर्चर को लेकर पूर्व कप्तान का चौंकाने वाला बयान, वर्ल्ड कप का जिक्र करते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v New Zealand - 4th Metro Bank ODI
England v New Zealand - 4th Metro Bank ODI

वर्ल्ड कप 2023 के लिए दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को इंग्लैंड के ट्रैवलिंग रिजर्व में रखा गया है। टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को लेकर पूर्व दिग्गज कप्तान नासिर हुसैन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जोफ्रा आर्चर का ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में भारत जाना काफी अच्छी चीज है क्योंकि उन्हें इंडिया के कंडीशंस के बारे में अच्छी तरह से पता नहीं है।

जोफ्रा आर्चर भले ही पिछले काफी समय से इंजरी का शिकार हैं लेकिन आगामी वर्ल्ड कप के लिए उनको लेकर चौंकाने वाला फैसला लिया गया। जोफ्रा आर्चर को वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड के ट्रैवलिंग रिजर्व में रखा गया है। इसका मतलब ये हुआ कि अगर आर्चर पूरी तरह से फिट हो गए और अगर कोई दूसरा खिलाड़ी चोटिल हुआ तो फिर वो वर्ल्ड कप के दौरान खेलते हुए भी नजर आ सकते हैं।

जोफ्रा आर्चर को भारत के कंडीशंस के बारे में पता है - नासिर हुसैन

नासिर हुसैन ने इंग्लैंड टीम के इस फैसले को सही बताया है। उन्होंने मिरर स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा,

मैंने जो सुना है, उसके हिसाब से जोफ्रा आर्चर काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और लय में लग रहे हैं। उन्होंने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है जो चिंता का विषय है, खासकर वर्ल्ड कप को देखते हुए। मुझे नहीं पता कि अब उन्हें ज्यादा क्रिकेट खेलने का मौका कहां मिलेगा। उन्हें नेट्स में गेंदबाजी करते रहना होगा। हालांकि रिजर्व के रूप में उनका होना काफी शानदार है, क्योंकि वो भारत के ग्राउंड्स को काफी अच्छी तरह से जानते हैं।

आपको बता दें कि जोफ्रा आर्चर ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में वापसी की लेकिन उनकी गेंदबाजी में वो धार नजर नहीं आई थी। इसके बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के कुछ मैचों में शिरकत की लेकिन फिर से इंजरी की वजह से बाहर हो गए थे। नई चोट की वजह से जोफ्रा आर्चर पूरे इंग्लिश समर सीजन से बाहर हो गए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता