इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने जो रूट को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने दिग्गज बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। नासिर हुसैन ने जो रूट की काफी तारीफ की है और उन्हें फैब 4 का बल्लेबाज बताया है।

दरअसल जो रूट ने लगातार तीन टेस्ट शतक इस साल जड़ दिए हैं। वो लगातार बेहतरीन बैटिंग कर रहे हैं। हालांकि पिछले साल उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था, ऐसे में सब लोग ये सवाल उठाने लगे थे कि क्या वो विराट कोहली, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की श्रेणी में आते हैं। हालांकि अब रूट ने अपने जबरदस्त प्रदर्शन से सबको जवाब दे दिया है।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने अपने आईपीएल करियर की आखिरी गेंद पर विकेट लिए हैं

नासिर हुसैन ने की जो रूट की तारीफ

नासिर हुसैन ने भी इसके लिए उनकी काफी तारीफ की और स्काई स्पोर्ट्स में लिखे अपने कॉलम में कहा कि रूट ने खराब फॉर्म के बावजूद भी 40 से ज्यादा की औसत से रन बनाए थे। उन्होंने लिखा "अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक लगाकर जो रूट ने ये साबित कर दिया है कि वो एक महान बल्लेबाज हैं। जब पिछले साल वो खराब फॉर्म में थे तब कुछ लोगों ने उन पर सवाल खड़े करने शुरु कर दिए थे कि क्या वो विराट कोहली, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाजों की श्रेणी में आते हैं। लेकिन हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि उस खराब दौरे के बावजूद उनका औसत 40 से ऊपर का था।"

जो रूट ने श्रीलंका दौरे पर जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने एक टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाया था और दूसरे मुकाबले में भी 200 के करीब रन बनाए थे। वहीं भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में भी उन्होंने कुछ इसी तरह की बैटिंग की।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें शायद ज्यादा बेस प्राइज की वजह से आईपीएल नीलामी में कोई भी टीम ना खरीदे

Quick Links

Edited by Nitesh