Create
Notifications

पूर्व कप्तान ने रिकी पोंटिंग को इंग्लैंड का कोच बनाने की मांग की

रिकी पोंटिंग ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कोच के तौर पर काम किया है
रिकी पोंटिंग ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कोच के तौर पर काम किया है
Prashant Kumar
visit

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने इंग्लैंड से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को नेशनल टीम का मुख्य कोच बनाने का अनुरोध किया है। हुसैन ने हाल ही में खत्म हुई एशेज सीरीज में इंग्लैंड के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ये बयान दिया है।

ऐसा अक्सर देखने को नहीं मिलता है कि एक अंग्रेज खिलाड़ी अपने प्रबल विरोधी टीम के पूर्व खिलाड़ी को इंग्लैंड टीम का मुख्य कोच बनाने का सुझाव देगा। हालांकि, हुसैन ने कहा कि वह इस महान बल्लेबाज को नए मुख्य कोच के रूप में देखना चाहेंगे। उनका मानना है कि पोंटिंग काफी सकारात्मक है।

स्पोर्टमेल के 'सिलेक्शन पैनल' में वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम के नवीनीकरण पर चर्चा करते हुए, हुसैन ने कहा,

मुझे क्रिस सिल्वरवुड पसंद है और उन्होंने अपनी ज्यादतर कोचिंग कोविड-19 बबल में की है। मुझे इसके लिए बहुत सहानुभूति है लेकिन उन्होंने बहुत सारी गलतियाँ की हैं और चयन की जिम्मेदारी होने के कारण सिल्वरवुड ही जिम्मेदार हैं। आप सिस्टम को देख सकते हैं लेकिन काउंटी क्रिकेट आपको ब्रिस्बेन में पहले बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर नहीं करता है और वहीं दूसरी तरफ ब्रॉड और एंडरसन को गाबा की हरी पिच पर प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया।

इससे पहले क्रिस सिल्वरवुड ने कहा था कि वह एक अच्छे कोच हैं और वह इंग्लैंड के मुख्य कोच के रूप में बने रहना चाहते हैं। हालांकि, एशेज में हार के कारण उनकी कोचिंग खतरे में पड़ गयी है।

Nasser Hussain and David Lloyd urge England to appoint Australia legend Ricky Ponting mirror.co.uk/sport/cricket/… https://t.co/yLVi572dvX

हुसैन ने सुझाव दिया कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान सिल्वरवुड का बिल्कुल सही रिप्लेसमेंट है।

आप उसी मैनेजमेंट टीम को वेस्टइंडीज़ में नहीं ले जा सकतेहैंै और उन्हें आगे बढ़ने के लिए कहें जैसे कि कुछ हुआ ही नहीं है। मैं भारी मन से कहता हूं कि सिल्वरवुड को मुख्य कोच के पद से हटाएं।
मुझे रिकी पोंटिंग पसंद हैं। मैं उनके बारे में जो कुछ भी देखता हूं वह मुझे प्रभावित करते हुए नजर आये हैं। उनके पास भले ही अंतरराष्ट्रीय कोचिंग का ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन पोंटिंग को क्रिकेट की बहुत अच्छी समझ है। वहीं दुर्भाग्य से इंग्लैंड में ऐसा कोई नहीं है।

हुसैन ने यह भी कहा कि मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर भी इंग्लैंड के मुख्य कोच बन सकते हैं यदि उनका चार साल का कॉन्ट्रैक्ट जून में समाप्त होने के बाद, आगे नहीं बढ़ाया जाता है।

डेविड लॉयड ने भी पोंटिंग की क्रिकेटिंग समझ को सराहा

पोंटिंग को अगला मुख्य कोच बनाने को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड लॉयड भी नासिर हुसैन से सहमत नजर आये। उन्होंने कहा,

अगर पोंटिंग उपलब्ध हैं तो वह परफेक्ट होंगे। वह क्रिकेट और क्रिकेटरों की परवाह करते है, वह खेल को अंदर से जानते है और उनमें गंभीरता है।

हालांकि, लॉयड ने सिल्वरवुड के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें सर्दियों तक अपने पद पर बने रहना चाहिए।

मैं वेस्टइंडीज़ दौरे पर सिल्वरवुड और रूट को ही देखना चाहूंगा लेकिन नासिर , अगर आप पोंटिंग के लिए जाना चाहते हैं, तो मैं आपके साथ हूं। मैं कहूंगा कि सिल्वरवुड के लिए परिस्थितियां अभूतपूर्व हैं इसलिए मैं उन्हें सर्दियों तक अपने पद पर बने रहने का मौका दूंगा।

यह देखना दिलचस्प होगा कि पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के प्रबल विरोधी इंग्लैंड को कोचिंग देंगे या नहीं देंगे। 2023 में होने वाली अगली एशेज सीरीज में क्या पोंटिंग इंग्लैंड के खेमे में दिखाई देंगे ?


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now