T20 World Cup 2024: फाइनल में नहीं पहुंचेगी भारतीय टीम! ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया झटका, पाकिस्तान को लेकर बड़ी भविष्यवाणी

भारत और पाकिस्तान ख़िताब जीतने के प्रबल दावेदार हैं (Photos: BCCI, X)
भारत और पाकिस्तान ख़िताब जीतने के प्रबल दावेदार हैं (Photos: BCCI, X)

India Pakistan T20 World Cup: 1 जून से यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का रोमांच शुरू होने को है और उससे पहले दुनिया भर के दिग्गज और क्रिकेट एक्सपर्ट्स फाइनल और सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली टीमों को लेकर भविष्यवाणी कर रहे हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने भी टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण में फाइनल में जगह बनाने वाली टीमों को लेकर भविष्यवाणी की है लेकिन उन्होंने भारत को इसमें शामिल नहीं किया है।

टी20 वर्ल्ड कप में इस बार रिकॉर्ड 20 टीम हिस्सा ले रही हैं और यह पहली बार है जब इतनी बड़ी संख्या में टीमों को मौका मिला है। वहीं, इन सभी को 5-5 के चार ग्रुप में बांटा गया है। इसके बाद, सुपर 8 और फिर सेमीफाइनल के मुकाबले होंगे। वहीं, 29 जून को फाइनल मुकाबला खेला जाना है।

नाथन लायन ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को फाइनल में जगह बनाने के लिए चुना

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने टूर्नामेंट के आगाज से पहले फाइनल में जगह बनाने के लिए अपने वतन ऑस्ट्रेलिया का समर्थन किया और फिर दूसरी टीम के रूप में भारत को झटका देते हुए, पाकिस्तान का चयन किया। Primevideosportau के द्वारा साझा किये गए वीडियो में लायन ने कहा:

"टी20 फाइनल टीम के लिए, ऑस्ट्रेलिया स्पष्ट रूप से क्योंकि मैं उनके प्रति काफी पक्षपाती हूं। मुझे लगता है कि मैं पाकिस्तान के साथ जा रहा हूं। उन परिस्थितियों के लिए टीम के पास क्वालिटी स्पिनर के साथ-साथ बाबर आज़म जैसा इलेक्ट्रिक बल्लेबाज भी है।"

पाकिस्तान ने पिछले संस्करण में फाइनल तक का सफर तय किया था

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आठवां संस्करण ऑस्ट्रेलिया में खेला गया था, जिसमें पाकिस्तान ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और फाइनल में जगह बनाई थी। हालाँकि, खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को इंग्लैंड ने 5 विकेट से हराया था और उसका दूसरी बार ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ दिया था। वहीं, भारतीय टीम ने पाकिस्तान को ग्रुप स्टेज में हराया था और टूर्नामेंट में सेमीफाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही थी। हालांकि, भारत को भी सेमीफाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा था और उसे इंग्लैंड ने ही हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now