Create
Notifications

पाकिस्तान में यूएई जैसे स्पिन ट्रैक की उम्मीद जताते हुए ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

पिच का मुयाना करते हुए नाथन लियोन और उनके साथ स्टीव स्मिथ
पिच का मुयाना करते हुए नाथन लियोन और उनके साथ स्टीव स्मिथ
Prashant Kumar

एशियाई पिचों की जब भी बात होती है तो सभी के मन में स्पिनरों के लिए मदद का ख्याल आता है और कुछ ऐसा ही ख्याल ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) के मन में भी है। 4 मार्च से रावलपिंडी में होने वाले पहले टेस्ट मैच (PAK vs AUS) के विकेट को लेकर लियोन ने अहम प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि यह पिच उसी तरह की होगी, जैसे यूएई में स्पिन के लिए मदगार पिच होती है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 साल में पहली बार पाकिस्तान दौरे पर सीरीज जीतने की उम्मीद में गयी है उनके इस लक्ष्य को पूरा करने में नाथन लियोन के योगदान की अहम भूमिका रहेगी।

बुधवार को लियोन ने प्रैक्टिस सत्र से पहले बात करते हुए कहा,

हम सेंटर विकेट की तीन पिचों पर अभ्यास कर रहे हैं और यहाँ गेंद उतना स्पिन नहीं हो रहा है। मुझे मालूम है कि मैच विकेट की तुलना में इन पिचों पर घास अधिक है। मौजूदा समय में टेस्ट विकेट यूएई की तरह लग रहा है। इस पर ज्यादा घास नहीं है। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि पहले कुछ दिनों तक बल्लेबाजी करना काफी अच्छा होगा, फिर उम्मीद है कि स्पिन होगी और रिवर्स स्विंग भी देखने को मिल सकती है।

लियोन ने यह भी कहा कि अभी तक प्लेइंग XI को लेकर यह तय हैं नहीं कि हम पैट कमिंस के साथ दो अन्य तेज गेंदबाजों के साथ उतरे या फिर एक अतिरिक्त स्पिनर का चुनाव करें।

घर से बाहर खेलना एक बड़ी चुनौती - नाथन लियोन

ऑस्ट्रेलिया ने साल 2019 से घर के बाहर टेस्ट सीरीज नहीं खेली है और ऐसे में उनके लिए पाकिस्तान में खेलना काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है। लियोन ने भी इस बात को स्वीकार करते हुए कहा,

हमने 2019 के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है, इसलिए यह एक बड़ी चुनौती होगी। लेकिन हमारे पास एक युवा और उत्साहित टेस्ट स्क्वाड है और हम शानदार होम सीजन खेल कर आ रहे हैं, जो हमे आत्मविश्वास देगा। हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हमारा पूरा ध्यान 3-0 से जीत पर है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...