Create

नवदीप सैनी ने युवा खिलाड़ियों की सफलता का श्रेय कोच रवि शास्त्री को भी दिया

भारतीय टीम
भारतीय टीम

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर युवा खिलाड़ियों के बेहतरीन परफॉर्मेंस का श्रेय हेड कोच रवि शास्त्री को भी दिया है। नवदीप सैनी के मुताबिक कोच रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों को हमेशा तैयार रहने के लिए कहा था और कहा था कि तुम्हारा मौका कभी भी आ सकता है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ खास बातचीत में नवदीप सैनी ने बताया कि टीम का हर खिलाड़ी रोज उतनी ही प्रतिबद्धता के साथ तैयारी करता था। उन्होंने कहा,

हम सब जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार थे। रवि सर (शास्त्री) ने हमसे हमेशा तैयार रहने को कहा था और ये भी कहा था कि तुम्हारा टाइम कभी भी आ सकता है। वो नेट्स में हमें काफी ध्यान से देखा करते थे। हम लोग एक ही समय में उसी प्रतिबद्धता के साथ तैयारी करते थे। रवि सर हमें अलग-अलग और मुश्किल परिस्थितियों में तैयारी करने के लिए कहते थे।

ये भी पढ़ें: शुभमन गिल ने केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन और कोच ब्रेंडन मैक्कलम को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रवि शास्त्री और अजिंक्य रहाणे ने मेरा हौंसला बढ़ाया था - नवदीप सैनी

नवदीप सैनी ने बताया कि गाबा टेस्ट मैच से पहले रवि शास्त्री और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने उनका काफी हौंसला बढ़ाया था। सैनी ने आगे कहा,

रवि सर ने मुझसे ब्रिस्बेन टेस्ट मैच से पहले बात की थी। उन्होंने मुझे कॉन्फिडेंस दिया और कहा कि ज्यादा प्रयोग मत करना और उसी तरह से गेंदबाजी करना जैसे करते हो। मानसिक तौर पर मजबूत रहो क्योंकि आप बेस्ट गेंदबाज हैं। इसके बाद अजिंक्य भैय्या (रहाणे) ने मुझसे आकर कहा कि जैसे डोमेस्टिक क्रिकेट में गेंदबाजी करते हो वैसै ही करना।

आपको बता दें कि ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में भारतीय टीम शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, टी नटराजन और नवदीप सैनी के साथ उतरी थी जिनके पास टेस्ट क्रिकेट का बिल्कुल भी अनुभव नहीं था। इसके बावजूद इन गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें: भारतीय बल्लेबाजों की भारत में इंग्लैंड के खिलाफ टॉप 3 बेहतरीन टेस्ट पारियां

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment