Create
Notifications

शुभमन गिल ने केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन और कोच ब्रेंडन मैक्कलम को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

शुभमन गिल
शुभमन गिल
SENIOR ANALYST
Modified 28 Jan 2021
न्यूज़

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ( Shubman Gill) ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kkr) के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की काफी तारीफ की है। इयान मोर्गन जिस तरह से खुलकर बैटिंग करते हैं उससे शुभमन गिल काफी प्रभावित दिखे।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2021 के आईपीएल सीजन के लिए शुभमन गिल को रिटेन किया है। केकेआर की टीम आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी लेकिन शुभमन गिल का प्रदर्शन अच्छा रहा था। उन्होंने 118 की स्ट्राइक रेट और 33.84 की औसत से 373 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: भारतीय बल्लेबाजों की भारत में इंग्लैंड के खिलाफ टॉप 3 बेहतरीन टेस्ट पारियां

फोर्ब्स इंडिया के साथ खास बातचीत में शुभमन गिल ने बताया कि किस तरह ब्रेंडन मैक्कमल और इयोन मोर्गन वैसे तो काफी शांत रहते हैं लेकिन बैटिंग काफी आक्रामक तरीके से करते हैं। उन्होंने कहा,

ब्रेंडन मैक्कमल काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं लेकिन वो काफी शांत स्वभाव वाले खिलाड़ी भी हैं। अगर हमारी टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है तो वो सबसे पहले आकर खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाते हैं। यही चीज इयोन मोर्गन के साथ है। वो दबाव में भी जबरदस्त खेल दिखाते हैं।

इयोन मोर्गन की बैटिंग से शुभमन गिल हुए काफी प्रभावित

शुभमन गिल ने आगे ये भी बताया कि वो किस तरह इयोन मोर्गन की बैटिंग से प्रभावित दिखे थे। उन्होंने कहा,

मुझे अभी भी याद है किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हमारा मैच था और हम पांच रन पर ही तीन विकेट गंवा चुके थे। टी20 मुकाबले में अगर पावरप्ले में आपका स्कोर ऐसा रहता है तो समझिए मैच खत्म है। लेकिन इयोन मोर्गन ने आते है क्रीज से आगे निकलकर चौका लगा दिया। मैं ऐसा करने के बारे में सोंच भी नहीं सकता था। मेरे लिए ये काफी प्रेरणादायी पल था।

ये भी पढ़ें: 3 टीमें जो आईपीएल 2021 के ऑक्शन में केदार जाधव को खरीद सकती हैं

Published 28 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now