Create

नावीद नवाज और चामिंडा वास श्रीलंका पुरुष टीम के कोचिंग स्‍टाफ से जुड़े

चामिंडा वास को दोबारा श्रीलंका क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया है
चामिंडा वास को दोबारा श्रीलंका क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया है

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के पूर्व बल्‍लेबाज नावीद नवाज (Naveed Nawaz) को नए हेड कोच क्रिस सिल्‍वरवुड (Chris Silverwood) के अंतर्गत श्रीलंका पुरुष टीम का सहायक कोच बनाया गया है।

नवाज हाल ही में बांग्लादेश के अंडर-19 कोच थे और उन्होंने 2020 अंडर-19 विश्व कप में उस टीम की जीत की निगरानी की थी। उनकी नियुक्ति का कार्यकाल दो साल का था।

श्रीलंका के कोचिंग स्‍टाफ ने पूर्व तेज गेंदबाज चामिंडा वास की नियुक्ति भी की है, जो पिछले एक दशक में कई बार इस पद की जिम्‍मेदारी निभा चुके हैं। पियल विजेतुंगे ने सालों देश के स्पिन गेंदबाजी कोच की जिम्‍मेदारी निभाई और उन्‍हें भी शीर्ष टीम के स्‍टाफ से जोड़ा गया है। मनोज अबेविक्रमा को टीम का फील्डिंग कोच बनाया गया है।

इन कोचों की नियुक्ति हालांकि, श्रीलंका के आगामी बांग्‍लादेश दौरे के अंत तक है। श्रीलंका को मई में बांग्‍लादेश दौरे पर जाना है। पिछले कुछ महीनों में जब मिकी आर्थर का विकल्‍प खोजने की कोशिश की जा रही थी तब नवाज का नाम हेड कोच पद के लिए सामने आया था। मगर यह समझा जा सकता है कि बेहतर अंतरराष्‍ट्रीय कोच की नियुक्ति को प्राथमिकता दी गई।

बांग्‍लादेश में नवाज ने महमूदुल हसन जॉय, शरीफुल इस्‍लाम और शमीम हुसैन जैसे युवाओं का विकास करने की भूमिका निभाई थी। इन सभी खिलाड़‍ियों को बांग्‍लादेश की सीनियर टीम में जगह मिली।

नवाज ने खिलाड़ी के रूप में श्रीलंका का एक टेस्‍ट और तीन वनडे में प्रतिनिधित्‍व किया और वह 1990 से 2000 के शुरूआती समय में फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट के दिग्‍गज खिलाड़‍ियों में से एक रहे। उन्‍होंने 36.27 की औसत से 6892 रन बनाए।

वास की दोबारा नियुक्ति की गई जबकि बोर्ड ने पिछले साल दिसंबर में उनका अनुबंध आगे बढ़ाने से इंकार कर दिया था। वह मिकी आर्थर की निगरानी में श्रीलंका के गेंदबाजी कोच थे, लेकिन हाल ही में भारत दौरे पर इस जिम्‍मेदारी को नहीं निभाया था।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment