आवेश खान का हेलमेट फेंकना...PSL में खेलने गए प्रमुख गेंदबाज ने IPL में विराट कोहली के साथ विवाद को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v Australia: Final - ICC Men
India v Australia: Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

अफगानिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने आईपीएल 2023 (IPL) के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ अपने विवाद को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि चिन्नास्वामी के मैदान में जब आवेश खान ने लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत दिलाने के बाद अपना हेलमेट निकालकर फेंका था तो वो चीज विराट कोहली को पसंद नहीं आई थी। यही वजह थी कि उन्होंने मुझे एकाना स्टेडियम में स्लेज किया था।

दरअसल आईपीएल 2023 के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले के बाद विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच काफी बहस हो गई थी। सबसे पहले विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच कुछ बातचीत हुई और इसके बाद गौतम गंभीर इसमें आ गए और फिर उनके और कोहली के बीच मैदान में बहस हो गई। यही वजह रही कि विराट कोहली और गौतम गंभीर के ऊपर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाया गया था, वहीं नवीन उल हक के ऊपर भी उनकी मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगा था।

मुझे स्लेजिंग की उम्मीद नहीं थी - नवीन उल हक

नवीन उल हक अभी पीएसएल में खेलने के लिए गए हैं और वहां पर उन्होंने जाल्मी टीवी के साथ बातचीत के दौरान विराट के साथ विवाद को लेकर बयान दिया। नवीन ने कहा,

मेरे हिसाब से मैं 9वें नंबर पर बैटिंग के लिए गया था और तब तक हम मैच हार चुके थे। मैंने उम्मीद नहीं की थी कि मुझे स्लेज किया जाएगा। हालांकि जब किसी ने स्लेजिंग स्टार्ट कर दिया है तो फिर मैं भी पीछे नहीं हट सकता हूं। मैच के बाद हाथ मिलाने के दौरान भी चीजें बिगड़ गईं। विराट कोहली और मोहम्मद सिराज ने ही स्लेज किया था। जब हम बेंगलुरु में गए थे तो फिर वहीं से सारी कहानी शुरु हुई थी। हम वो मुकाबला जीत गए थे और उसके बाद आवेश खान ने अपना हेलमेट निकालकर ग्राउंड में फेंक दिया था। शायद विराट कोहली को ये पसंद नहीं आया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता