Create
Notifications

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हुआ प्रमुख बांग्लादेशी खिलाड़ी, वेस्टइंडीज दौरे को लेकर भी संशय 

नईम हसन ने पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की थी
नईम हसन ने पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की थी
Prashant Kumar

चोट की समस्याओं से जूझ रही बांग्लादेश को एक और बड़ा झटका लगा है। पहले टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले ऑफ स्पिनर नईम हसन (Nayeem Hasan) दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। चट्टोग्राम टेस्ट में युवा गेंदबाज को अपनी ही गेंदबाजी के दौरान फील्डिंग करते हुए दाहिने हाथ की बीच वाली उंगली में चोट लग गयी थी और एक्स-रे से इसके टूटने की पुष्टि हुई है।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के मुख्य फिजियो देबाशीष चौधरी ने पुष्टि की कि नईम हसन दो मैचों की सीरीज के शुरुआती मैच में लगी उंगली की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

चौधरी ने यह भी कहा कि ऑफ स्पिनर के वेस्टइंडीज दौरे तक फिट होने की उम्मीद काफी कम है क्योंकि रिकवरी के लिए कम से कम तीन से चार हफ्ते के समय की जरूरत होगी।

उन्होंने कहा,

नईम निश्चित रूप से श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं क्योंकि उनकी उंगली में फ्रैक्चर हो गया था। उसे ठीक होने के लिए कम से कम तीन से चार सप्ताह की आवश्यकता होगी और इसे ध्यान में रखते हुए ऐसा लगता है कि उसके वेस्टइंडीज टेस्ट टीम में शामिल होने की संभावना नहीं है।

मेहदी हसन के वेस्टइंडीज दौरे तक फिट होने की संभावना

ढाका प्रीमियर लीग के दौरान लगी चोट के कारण ऑलराउंडर मेहदी हसन भी श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए थे। हालाँकि टीम के फिजियो ने उम्मीद जताई है कि यह खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे तक फिट हो जायेगा।

देबाशीष चौधरी ने कहा,

हमने तीन से चार दिन पहले उसका प्लास्टर खोल दिया है और अब वह अपनी फिजियोथेरेपी करवा रहा है, और हमें उम्मीद और विश्वास है कि वह वेस्टइंडीज दौरे के दौरान उपलब्ध रहेगा।

आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए 6 जून को रवाना होगी। हालांकि उसके कई खिलाड़ी पहले ही चोटिल हैं और इसी वजह से उनके सामने मजबूत स्क्वाड चुनने की चुनौती होगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...