Create

रॉस टेलर ने बांग्‍लादेश के टेस्‍ट क्रिकेट में आगे बढ़ने को लेकर दिया बड़ा बयान

रॉस टेलर ने बांग्‍लादेश से बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद लगाई है
रॉस टेलर ने बांग्‍लादेश से बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद लगाई है
reaction-emoji
Vivek Goel

अनुभवी बल्‍लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने कहा कि पहले टेस्‍ट में बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) से शिकस्‍त झेलकर न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) की टीम निराश है, लेकिन विश्‍व क्रिकेट के लिए यह अच्‍छा नतीजा है। अपनी आखिरी टेस्‍ट सीरीज खेल रहे टेलर ने कहा कि टेस्‍ट क्रिकेट के स्‍वास्‍थ्‍य के लिए बांग्‍लादेश का आगे बढ़ना जरूरी है।

37 साल के टेलर ने हेगले ओवल में पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'अगर आप आम दृष्टिकोण से देखें तो यह विश्‍व क्रिकेट के लिए अच्‍छा है। मेरे ख्‍याल से बांग्‍लादेश का आना और गर्व वाले इतिहास के साथ क्रिकेट व टेस्‍ट प्रारूप के लिए यह खराब नतीजा नहीं है।'

टेलर ने आगे कहा, 'निश्चित ही हम निराश हैं कि अच्‍छी प्रतिस्‍पर्धा नहीं कर सके। हम पूरे समय पिछड़े रहे, लेकिन मेरे ख्‍याल से टेस्‍ट क्रिकेट को टिकना है है, तो हमें जरूरत है बांग्‍लादेश विजेता बनने वाला देश बनकर उभरे।'

माउंट मोनगनुई में जीत टेस्‍ट क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े उलटफेर में से एक है। न्‍यूजीलैंड का घरेलू जमीन पर लगातार 17 मैच जीतने का सिलसिला टूट गया। टेलर को उम्‍मीद है कि मोनिमुल हक के नेतृत्‍व वाली बांग्‍लादेश की टीम समय के साथ सुधार करती जाएगी।

टेलर ने कहा, 'इस जीत से बांग्‍लादेश को काफी विश्‍वास मिलेगा। अगले कुछ साल तक बांग्‍लादेश को जितने विदेशी दौरे पर जाना है, उससे उन्‍हें विश्‍वास मिलेगा।' टेलर को उम्‍मीद है कि क्राइस्‍टचर्च में उनकी टीम के गेंदबाज कमाल करेंगे क्‍योंकि परिस्थितियां उनके अनुकूल होंगी।

न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से क्राइस्‍टचर्च में काफी उछाल होगा और यह पिच भी तेज होगी क्‍योंकि इस पर काफी हरी घास है। मुझे विश्‍वास है कि हमारे गेंदबाज सफल होंगे और बल्‍लेबाज भी दमदार प्रदर्शन करेंगे ताकि बेहतर प्रदर्शन करके सीरीज में बराबरी कर सके।' न्‍यूजीलैंड और बांग्‍लादेश के बीच दूसरा टेस्‍ट 9 जनवरी से शुरू होगा।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...