नील वैगनर पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर

अपील करते नील वैगनर
अपील करते नील वैगनर

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले न्यूजीलैंड टीम (New Zealand) को बड़ा झटका लगा है। दिग्गज तेज गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) चोट की वजह से इस टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं। नील वैगनर को पहले मुकाबले के दौरान ही चोट लगी हुई थी लेकिन इसके बावजूद वो पांव के टूटे हुए अंगूठे के साथ खेलते रहे।

नील वैगनर दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बैटिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। गेंद उनके पंजों में जा लगी थी और इसी वजह से उन्हें दर्द कम करने वाली इंजेक्शन भी लेनी पड़ी थी। चोटिल होने के बावजूद वैगनर ने खेलना जारी रखा और कई लंबे स्पेल डाले। खेल के आखिरी दिन न्यूजीलैंड की जीत में उनका सबसे बड़ा योगदान रहा, क्योंकि उन्होंने शतकीय पारी खेल चुके फवाद आलम और ऑलराउंडर फहीम अशरफ का विकेट निकाला। मैच की परिस्थितियों को देखते हुए ये दोनों विकेट काफी अहम थे।

ये भी पढ़ें: 3 ऐसे दिग्गज खिलाड़ी जो अपने पिता से ज्यादा सफल क्रिकेटर बने

न्यूजीलैंड के कोच ने दी नील वैगनर को लेकर प्रतिक्रिया

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने उनकी चोट को लेकर प्रतिक्रिया दी और कहा,

नील वैगनर ने काफी शानदार गेंदबाजी की। मेरे हिसाब से उन्होंने जो किया वैसा कोई नहीं कर सकता है। वो 6 हफ्ते के लिए मैदान से बाहर हो सकते हैं। शुक्रवार तक हम उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर सकते हैं।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने माउंट मौन्गानुई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 101 रनों से हरा दिया है। खेल के पांचवे दिन आखिरी सेशन में 373 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 271 रनों पर ऑल आउट हो गई। फवाद आलम ने बेहतरीन शतकीय पारी लगाकर जरुर संघर्ष किया लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

ये भी पढ़ें: रणजी ट्राफी के 3 दिग्गज कप्तान जो कभी भी टीम इंडिया के लिए नहीं खेले

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment