Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

कोरोनावायरस के चलते एवरेस्ट प्रीमीयर लीग को रद्द किया गया, नेपाल सरकार ने लिया फैसला

  • इस लीग में क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी शामिल होने वाले थे।
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 06 Mar 2020, 12:41 IST
photo- eplt20 instagram account
photo- eplt20 instagram account

 नेपाल की टी20 टूर्नामेंट कराने वाली फ्रेंचाइजी ने इस साल एवरेस्ट प्रीमियर लीग यानि ईपीएल ना कराने का फैसला लिया है। यह फैसला कोरोनावायरस के चलते लिया गया है। सामूहिक समारोहों में कोरोनावायरस के फैलने की आशंका के चलते एक सरकारी निर्देश के बाद यह लीग अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दी गई है।

14 मार्च से शुरु होने वाली थी सीरीज

इस साल एवरेस्ट प्रीमियर लीग 14 मार्च से शुरु होने वाला था जिसमें क्रिस गेल और मोहम्मद शहजाद जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले थे। टूर्नामेंट के आयोजकों का कहना है कि जब भी स्थिति अनुकूल होगी टूर्नामेंट की डेट्स फिर से तय की जाएंगी।

ये भी पढ़ें: IPL - 5 गेंदबाज जिन्होंने पहले सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे

नेपाल में सामने आया है बस एक मामला

नेपाल में आज तक केवल कोरोनोवायरस के मामले की पुष्टि हुई है। लेकिन, चीन के साथ देश की निकटता को देखते हुए, स्वास्थ्य मंत्रालय ने अनुरोध किया है कि कोरोनावायरस फैलने की आशंका को ध्यान में रखते हुए सभी प्रमुख समारोहों को निलंबित कर दिया जाए।

खिलाड़ियों के भलाई के लिए लिया फैसला

ईपीएल के आयोजकों का कहना है कि सक्रिय होना अच्छा है क्योंकि कोरोनावायरस के मामले लगातार दुनियाभर में तेजी से बढ़ रहे हैं। टूर्नामेंट के मैनेजिंग डायरेक्टर का कहना है कि "2020 ईपीएल को अस्थायी रूप से स्थगित करने की घोषणा से सभी दुखी हैं, लेकिन हमें बस सभी नेपालियों और हमारे विदेशी खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और भलाई की चिंता है और यह निर्णय इसीलिए लिया गया है।"

Advertisement

पहले भी सीरीज हो चुकी है कैंसल

इसके पहले भी थाइलैंड में महिलाओं की एक टी20 सीरीज भी कैंसेल हो चुकी है जिसमें नीदरलैंड, आयरलैंड और जिम्बाब्वे की टीम शामिल होने वाली थी। कोरोनावायरस के चलते इंग्लैड और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले मैच में भी हाथ ना मिलाए जाने का फैसला लिया गया है। दुनियाभर में कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है जिसके चलते लगातार क्रिकेट सीरीज प्रभावित हो रही हैं।

Published 06 Mar 2020, 12:41 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit