नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले वनडे में करीबी जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तानी कप्तान ने दी प्रतिक्रिया

Pakistan v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
Pakistan v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021

पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स को पहले वनडे में 16 रन से हराया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए 314 रन बनाने के बावजूद पाकिस्तान की हालत मैच में अच्छी नहीं थी। डच टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए मैच को बेहद रोमांचक बना दिया था, लेकिन अंतिम ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करके पाकिस्तान ने खुद को उलटफेर का शिकार होने से बचा लिया। इस जीत के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) काफी खुश दिखे। उन्होंने कहा,

मैं काफी आराम महसूस कर रहा हूं। फखर ने एक शानदार शतक लगाया। विकेट में दो गति थी और हमें निश्चित तौर पर अच्छा करना चाहिए था। ये परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण हैं। विकेट में थोड़ी नमी दिख रही थी।

"इतने करीब पहुंचकर जीत नहीं पाना दुख दे रहा है"- एडवर्ड्स

नीदरलैंड्स ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को शुरुआती झटका दिया था, लेकिन फिर फखर जमान ने 109 और बाबर ने 74 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान की वापसी कराई। शादाब खान ने 28 गेंदों में 48 रनों की नाबाद पारी खेलकर पाकिस्तान को 300 के पार पहुंचाया। स्कोर का पीछा करते हुए नीदरलैंड ने तीन विकेट जल्दी गंवा दिए थे, लेकिन विक्रमजीत सिंह (65), टॉम कूपर (65) और कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (71*) ने उन्हें मैच में बनाए रखा।

काफी करीब पहुंचकर भी नीदरलैंड्स जीत हासिल नहीं कर सकी और इससे एडवर्ड्स को दुख हो रहा है। उन्होंने करीबी मुकाबला गंवाने के बाद कहा,

यह दुख देता है। हम खुद को अच्छी परिस्थितियों में पहुंचा रहे हैं। हमने 3-4 कैच टपकाए। यह ऐसी सतह थी जो हमें सूट करती है। इस पूरे समर के दौरान हमने काफी सुधार किया है, लेकिन आज हमने खुद को शर्मसार किया है।

अंतिम 10 ओवरों में नीदरलैंड्स को जीत के लिए 94 रनों की जरूरत थी और उनके पास पांच विकेट बचे थे। एडवर्ड्स के शानदार प्रयास की बदौलत टीम जीत के करीब तो पहुंची, लेकिन उसे हासिल नहीं कर पाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar