Create
Notifications

"ऑस्‍ट्रेलिया पर दबाव बनाने का इससे बेहतर समय कभी नहीं", पूर्व इंग्लिश कप्‍तान का बयान

एलिस्‍टर कुक चाहते हैं कि इंग्‍लैंड की टीम ऑस्‍ट्रेलिया पर पूरी तरह दबाव बनाए
एलिस्‍टर कुक चाहते हैं कि इंग्‍लैंड की टीम ऑस्‍ट्रेलिया पर पूरी तरह दबाव बनाए
Vivek Goel
visit

एलिस्‍टर कुक (Alastair Cook) ने जो रूट (Joe Root) के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड टीम (England Cricket team) से ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) पर दबाव बनाने का आग्रह किया है। आगामी एशेज सीरीज (Ashes Series) से पहले टिम पेन (Tim Paine) विवाद के कारण ऑस्‍ट्रेलियाई टीम स्‍थायी नजर नहीं आ रही है।

2017 में महिला सहकर्मी के साथ अश्‍लील संदेश सार्वजनिक होने के बाद टिम पेन ने पिछले सप्‍ताह विवादित स्थिति के बीच कप्‍तानी छोड़ दी थी।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने पैट कमिंस को नया कप्‍तान नियुक्‍त किया है। पैट कमिंस के पास पहले अंतरराष्‍ट्रीय कप्‍तानी का अनुभव नहीं है। पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ को उप-कप्‍तान बनाया गया है।

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान एलिस्‍टर कुक ने कहा कि बहु-प्रतीक्षित सरीज से पहले इंग्‍लैंड के पास मनोवैज्ञानिक बढ़त बनाने का शानदार मौका है। 36 साल के कुक ने टाइम्‍स के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा, 'ऑस्‍ट्रेलिया पर दबाव बनाने का इससे बेहतर समय कभी नहीं होगा क्‍योंकि टिम पेन के कप्‍तान के रूप में जाने और टेस्‍ट टीम से उनका नाम वापस लेने से बाहरी आवाजें हैं कि टीम को महत्‍वपूर्ण सीरीज से पहले ऐसी चीजों से गुजरने की जरूरत नहीं है।'

भले ही टिम पेन एशेज सीरीज में नहीं खेले, लेकिन स्‍लेजिंग के रूप में अश्‍लील संदेश भेजने की बातें घूमती रह सकती है। यह भी मुश्किल है कि क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लेने के बाद जब टिम पेन वापसी करेंगे तो ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में उनका चयन दोबारा होगा।

स्‍थापित कप्‍तान का हटना भटकाव: कुक

कुक का मानना है कि स्‍थापित कप्‍तान का इन परिस्थितियों में हटना टीम को अस्‍थायी करता है। उन्‍होंने लिखा, 'ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पेन की गैरमौजूदगी से ऑस्‍ट्रेलिया मजबूत बनेगा। यह संभव है कि उनके विकल्‍प एलेक्‍स कैरी या जोश इंग्लिस शायद बेहतर विकेटकीपर बल्‍लेबाज साबित हो सकते हैं। मगर स्‍थापित कप्‍तान का इन परिस्थितियों में हटना भटकाव है, जो टीम को अस्‍थायी करता है।'

इंग्‍लैंड ने आखिरी बार ऑस्‍ट्रेलिया में 2010-11 में टेस्‍ट मैच जीता था। ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच 8 दिसंबर को ब्रिस्‍बेन में एशेज सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now