न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में हराया, 350 से अधिक के टारगेट का पीछा करते हुए हासिल की जबरदस्त जीत

कैम फ्लेचर ने एक तेजतर्रार अर्धशतक जड़ अपनी टीम को जीत दिला दी
कैम फ्लेचर ने एक तेजतर्रार अर्धशतक जड़ अपनी टीम को जीत दिला दी

न्यूजीलैंड दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया ए को दो मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज (NZ-A vs AUS-A) के पहले मुकाबले में 3 विकेट से हार मिली। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी 370/6 के स्कोर पर घोषित की, जवाब में न्यूजीलैंड 224 रन बनाकर सिमट गई। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 218/2 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित की और जीत के लिए 365 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 365/7 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के लिए उनके बल्लेबाजों ने शानदार पारियां खेली। ओपनर मैथ्यू रेनशॉ ने जबरदस्त शतक लगाया और 112 रनों की पारी खेली। टिम वार्ड के बल्ले से भी 75 रन आये, जबकि कप्तान नाथन मैकस्वीनी ने 50 रन का योगदान दिया। कैंपबेल केल्लावे और जिमी पेयर्सन ने क्रमशः नाबाद 35 और 30 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से स्कॉट कुगेलीन ने तीन विकेट झटके।

पहली पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड की तरफ से खराब बल्लेबाजी देखने को मिली। टीम की तरफ से केवल एक बल्लेबाज ने अर्धशतकीय पारी खेली। कोल मैककोंची ने सबसे ज्यादा 74 रनों का योगदान दिया। वहीं कप्तान टॉम ब्रूस ने 48 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पेंसर जॉनसन और वेस एगर ने चार-चार विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में भी मैट रेनशॉ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 78 रनों की पारी खेली। टिम वार्ड ने नाबाद 67 रन बनाये। वहीं कप्तान नाथन मैकस्वीनी ने भी नाबाद 69 रनों का योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने दमदार प्रदर्शन किया। ओपनर हेनरी कूपर ने 52 रन बनाये। इसके बाद डीन फॉक्सक्रॉफ्ट ने 97 और कप्तान टॉम ब्रूस ने 64 रन बनाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। निचले क्रम में विकेटकीपर कैम फ्लेचर ने सिर्फ 40 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment