Create
Notifications
Advertisement

NZ 'A' vs IND 'A', दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट - पहले दिन स्टंप्स के समय न्यूजीलैंड की टीम का स्कोर 276/5

  • भारतीय ए टीम को सीरीज जीत की उम्मीद, वनडे सीरीज पहले ही 2-1 से गँवा चुके हैं
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 07 Feb 2020, 11:48 IST

न्यूजीलैंड ए vs भारत ए
न्यूजीलैंड ए vs भारत ए

लिंकन में खेले जा रहे दूसरे चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट के पहले दिन मेजबान न्यूजीलैंड ए ने भारतीय ए टीम के खिलाफ 276/5 का स्कोर बना लिया था। मेजबानों की तरफ से ग्लेन फिलिप्स ने 65 रनों की बढ़िया पारी खेली, वहीं भारतीय टीम की तरफ से मोहम्मद सिराज और आवेश खान ने दो-दो विकेट लिए हैं।

न्यूजीलैंड ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन पहले सत्र में उन्हें दो बड़े झटके लगे और लंच के समय उनका स्कोर 89/2 था। हैमिश रदरफोर्ड 40 और रचिन रविंद्र 12 रन बनाकर आउट हो गए थे। लंच के बाद 105 के स्कोर पर विल यंग भी 26 रन बनाकर आउट हो गए। ग्लेन फिलिप्स ने चौथे विकेट के लिए टिम साइफर्ट (30) के साथ 76 रन जोड़े, लेकिन चाय से पहले भारतीय टीम ने दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया और दूसरे सत्र के बाद स्कोर 195/5 था।

यह भी पढ़ें - बुशफायर बैश के लिए रिकी पोंटिंग इलेवन और एडम गिलक्रिस्ट इलेवन का ऐलान

हालाँकि चाय के बाद डेन क्लीवर (46*) और डैरिल मिचेल (36*) ने तीसरे सत्र में टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। दोनों ने पहले दिन स्टंप्स तक छठे विकेट के लिए 86 रनों की अविजित साझेदारी निभा ली थी। भारतीय टीम की तरफ से मोहम्मद सिराज और आवेश खान के अलावा शाहबाज़ नदीम ने भी एक विकेट लिया।

गौरतलब है कि दो मैचों की सीरीज का पहला मैच क्राइस्टचर्च में खेला गया था और वह ड्रॉ रहा था। उससे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी, जिसमें पहला मैच हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार वापसी की थी और भारतीय टीम को 2-1 से हराया था।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

न्यूजीलैंड ए: 276/5 (ग्लेन फिलिप्स 65, डेन क्लीवर 46*, आवेश खान 2/57, मोहम्मद सिराज 2/58)


Published 07 Feb 2020, 11:48 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit