Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

NZ 'A' vs IND 'A', दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट - तीसरे दिन शुभमन गिल ने जड़ा नाबाद शतक, पुजारा की शानदार पारी

 शुभमन गिल
शुभमन गिल
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 09 Feb 2020
न्यूज़
Advertisement

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन भारत ए बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। स्टंप्स तक पहली पारी में भारत ने 1 विकेट पर 234 रन बनाए। शुभमन गिल 107 और चेतेश्वर पुजारा 52 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारतीय टीम अभी न्यूजीलैंड की पहली पारी में बनाए स्कोर से 152 रन पीछे है।

दिन का खेल न्यूजीलैंड की पहली पारी से शुरू हुआ। उन्होंने पांच विकेट पर 276 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई डेन क्लीवर 53 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मिचेल डैरिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा। निचले क्रम से उनका साथ नाथन स्मिथ (27) ने दिया। डैरिल 103 रन बनाकर नाबाद लौटे और न्यूजीलैंड ए की पहली पारी 9 विकेट पर 386 रन पर घोषित की गई। भारत के लिए पहली पारी में मोहम्मद सिराज, संदीप वॉरियर, रविचंद्रन अश्विन और आवेश खान ने 2-2 विकेट झटके।

यह भी पढ़ें: भारत-बांग्लादेश अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल कहाँ और कैसे देखें

जवाब में पहली पारी में खेलने मैदान पर उतरे भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। हनुमा विहारी और शुभमन गिल ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने नई गेंद का बखूबी सामना करते हुए पहले विकेट के लिए 111 रन जोड़े। हनुमा विहारी 9 चौकों की मदद से 59 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से चेतेश्वर पुजारा ने गिल के साथ मोर्चा संभाला। एक बार फिर न्यूजीलैंड के गेंदबाज विकेट लेने के लिए तसर गए। दूसरी विकेट के लिए भी शतकीय साझेदारी हुई। शुभमन गिल ने अपना शतक पूरा किया, यह उनका लगातार दूसरा टेस्ट सैकड़ा रहा। पुजारा भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने भी अर्धशतक जड़ा। दोनों बल्लेबाज क्रमशः 107 और 52 रन बनाकर नाबाद लौटे और दिन की खेल समाप्ति तक भारत का स्कोर एक विकेट पर 234 रन रहा। कीवी टीम के लिए ब्लैर टिकनेर ने एकमात्र विकेट झटका।

Published 09 Feb 2020, 11:38 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now