NZ A vs PAK A - एकमात्र अनाधिकृत टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया

Nitesh
Photo Credit - PCB
Photo Credit - PCB

पाकिस्तान ए की टीम ने न्यूजीलैंड ए को एकमात्र अनाधिकृत टेस्ट मैच में 89 रनों से हरा दिया है। पाकिस्तान ए की टीम ने पहली पारी में 194 रन बनाए, जवाब में न्यूजीलैंड ए ने 226 रन बनाए। दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम ने 329 रनों का स्कोर बनाया और न्यूजीलैंड के सामने विशाल लक्ष्य रखा। हालांकि कीवी टीम जवाब में 208 रन पर ही सिमट गई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले न्यूजीलैंड ए के कप्तान माइकल ब्रैसवेल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था और गेंदबाजों ने उनके इस फैसले को सही भी साबित किया। उन्होंने पाकिस्तान को पहली पारी में सिर्फ 194 रन ही बनाने दिए। पाकिस्तान की तरफ से अजहर अली ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए, जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से एड नुटाल ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए।

न्यूजीलैंड की तरफ से पहली पारी में सलामी बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने 70 रनों की पारी खेली। इसके अलावा काम फ्लेचर ने भी 57 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली और पूरी टीम ने 226 रनों का स्कोर बनाया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद अब्बास ने 4 और यासिर शाह और अमाद बट्ट ने 3-3 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: 3 महान क्रिकेटर जिन्होंने नाटकीय अंदाज में की थी भारतीय टीम में वापसी

पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में दो बल्लेबाजों ने लगाया शतक

दूसरी पारी में पाकिस्तान ने बेहतरीन बैटिंग की। टीम की तरफ से दो बल्लेबाजों ने शतक लगाया। फवाद आलम ने 139 और कप्तान रोहेल नजीर ने 100 रन बनाए। यही वजह रही कि पाकिस्तानी टीम 329 का स्कोर बनाने में कामयाब रही। न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम ने शुरुआत में ही अपने विकेट गंवा दिए। टीम का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया। नाथन स्मिथ ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह और अमाद बट्ट ने 3-3 विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान ए - पहली पारी 194 एवं दूसरी पारी 329

न्यूजीलैंड ए - पहली पारी 226 एवं दूसरी पारी 208

ये भी पढ़ें: 2 क्रिकेटर जिनकी दाढ़ी बन गई स्टाइल स्टेटमेंट

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment