Create

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें पाकिस्तान में खेलने आएंगी

कीवी टीम पिछले साल वापस चली गई थी
कीवी टीम पिछले साल वापस चली गई थी

पिछले सीजन अंतिम मिनट पर रद्द किये गए दौरे के बाद इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीमें पाकिस्तान दौरे पर आएंगी। इस साल नवम्बर और जनवरी में दोनों टीमें पाकिस्तान में खेलने के लिए आएँगी। पाकिस्तान की पुरुष टीम को 2022-23 के घरेलू सत्र में सात आईसीसी विश्व चैंपियनशिप टेस्ट खेलने हैं। इनमें श्रीलंका के खिलाफ दो मैच और इंग्लैंड के खिलाफ तीन मुकाबले हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों के अलावा अन्य मैच वर्ल्ड कप सुपर लीग के होंगे। ये 12 मैच होंगे।

पाकिस्तान का घरेलू सीजन जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ रावलपिंडी में शुरू होगा। इंग्लैंड की टीम नवम्बर में पाकिस्तान में तीन टेस्ट खेलने से पहले सितम्बर-अक्टूबर में टी20 सीरीज खेलने के लिए आएगी। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट और वनडे सीरीज खेलने आएगी। कीवी टीम अगले साल अप्रैल में भी वनडे और टी20 सीरीज में खेलने के लिए आएगी।

सबसे छोटे प्रारूप में पाकिस्तान की पुरुष टीम अगस्त-सितंबर में एशिया कप टी20 और 15 अक्टूबर से 15 नवंबर तक आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया में खेलेगी।

पिछले साल न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर आई थी लेकिन टॉस से कुछ घंटों पहले कीवी टीम ने आतंकी हमले का अलर्ट मिलने के बाद जाने का निर्णय लिया। हालांकि पीसीबी ने उनको मनाने का पूरा प्रयास किया था लेकिन न्यूजीलैंड की टीम लौट गई। उनके बाद इंग्लैंड को पाक दौरे पर आना था और उन्होंने भी आने से मना कर दिया।

इस बीच इस साल ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने पाकिस्तान दौरे को पूरा करने के बाद स्वदेश लौटी है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से हराया था। हालांकि एकदिवसीय सीरीज में पाकिस्तानी टीम ने जीत दर्ज की थी। इस दौरे पर एक टी20 मैच भी खेला गया। इसे ऑस्ट्रेलिया ने जीता।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment