Create

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी बाहर

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
सावन गुप्ता

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket Team) का ऐलान हो गया है। डेवोन कॉन्वे, विल यंग और डैरिल मिचेल को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है। इस सीरीज के लिए टॉम लैथम को कप्तान बनाया गया है क्योंकि नियमित कप्तान केन विलियमसन एल्बो इंजरी की वजह से बाहर हो गए हैं।

डेवोन कॉन्वे की अगर बात करें तो उन्होंने अपना टी20 डेब्यू पिछले साल नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने 99 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। 11 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों के बाद उनका औसत 52 का है।

ये भी पढ़ें: "मैंने राहुल द्रविड़ से ऋषभ पंत के बारे में पूछा कि ये लड़का कौन है जो इतनी ताबड़तोड़ बैटिंग कर रहा है"

वहीं विल यंग ने 2019 में न्यूजीलैंड इलेवन की तरफ से खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ दो वनडे शतक जड़े थे। इसके बाद कंधे की सर्जरी की वजह से वो बाहर हो गए थे। दिग्गज सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल भी इस सीरीज के लिए पूरी तरह फिट हैं। हालांकि चोटिल होने की वजह से कॉलिन डी ग्रैंडहोम और लोकी फर्ग्युसन को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 20 मार्च से शुरु होगी और इसके बाद दोनों टीमों के बीच इतने ही टी20 मुकाबले भी खेले जाएंगे। न्यूजीलैंड टीम के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि इस सीरीज से कीवी टीम की 2023 वर्ल्ड कप के लिए तैयारियां शुरु हो जाएंगी।

बांग्लादेश सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की वनडे टीम इस प्रकार है

ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉन्वे, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, काइले जैमिसन, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, हेनरी निकोल्स, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर और विल यंग।

ये भी पढ़ें: "इंग्लैंड टी20 सीरीज खत्म होने तक हमें पता चल जाना चाहिए कि वर्ल्ड कप में कौन-कौन से प्लेयर खेलेंगे"


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...