ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम की हुई घोषणा, दिग्गज की 15 महीने बाद वापसी

न्यूजीलैंड ने एक मजबूत स्क्वाड चुना है
न्यूजीलैंड ने एक मजबूत स्क्वाड चुना है

21 फरवरी से घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की T20I सीरीज (NZ vs AUS) के लिए मंगलवार को न्यूजीलैंड ने टीम का ऐलान कर दिया, जिसमें दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) को भी जगह दी गई है। बाएं हाथ के खिलाड़ी ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए सबसे छोटे फॉर्मेट में एक भी मुकाबला नहीं खेला था। हालाँकि, अब जून में होने वाले वर्ल्ड कप को देखते हुए, उनकी एक बार फिर से वापसी हुई है। बोल्ट दूसरे और तीसरे मुकाबले में स्क्वाड का हिस्सा बनेंगे, क्योंकि तेज गेंदबाज टिम साउदी वर्कलोड के कारण सिर्फ एक ही मैच खेलेंगे।

हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कीवी टीम को अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन और ऑलराउंडर डैरिल मिचेल की कमी खलेगी, जो अलग-अलग कारणों से आगामी सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। विलियमसन तीसरी बार पिता बनने वाले हैं, इसी वजह से वह पितृत्व अवकाश पर हैं और वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। वहीं, मिचेल को पैर पर चोट लगी है और वह इससे उबरने में लगे हुए हैं।

इन दोनों खिलाड़ियों की अनुपलब्धता की वजह से ऑलराउंडर रचिन रविंद्र और T20I में अनकैप्ड तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर जोश क्लार्कसन को जगह मिली। शेष स्क्वाड वही है, जिसने जनवरी में पाकिस्तान को T20I सीरीज में 4-1 से हराया था। स्क्वाड में केवल बेन सियर्स की जगह लोकी फर्ग्यूसन आये हैं और वह सोमवार को वेलिंग्टन में टीम के साथ जुड़ेंगे। वहीं, माइकल ब्रेसवेल (उंगली की चोट) और जेम्स नीशाम (बांग्लादेश प्रीमियर लीग) चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

चयनकर्ता सैम वेल्स ने केन विलियमसन और डैरिल मिचेल की अनुपलब्धता को लेकर कहा कि इतनी बड़ी सीरीज के लिए आपके दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की कमी कभी भी आदर्श नहीं होगी, लेकिन हमें आने वाले लोगों पर बहुत भरोसा है, जोश और रचिन दोनों इस गर्मी में हमारी सफेद गेंद टीम का हिस्सा रहे हैं और उनके लिए अब यह अवसर मिलना उनके लिए रोमांचक है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का स्क्वाड

मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट (अंतिम दो मैचों के लिए ), मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, डेवन कॉनवे (विकेटकीपर), लोकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउदी (पहले मैच के लिए)।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar