Create

बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड दौरा छोड़कर वापस लौट सकती है

बांग्लादेश टीम को दूसरी बार क्वारंटीन किया गया है
बांग्लादेश टीम को दूसरी बार क्वारंटीन किया गया है

क्वारंटीन मामले की वजह से न्यूजीलैंड और बांग्लादेश (NZ vs BAN) के बीच टेस्ट सीरीज पर संशय बना हुआ है। न्यूजीलैंड की सरकार ने रंगना हेराथ के कोरोना संक्रमित आने के बाद बांग्लादेश की टीम को फिर से क्वारंटीन में भेजा है। हेराथ स्पिन सलाहकार के रूप में टीम के साथ न्यूजीलैंड गए हैं जो फ्लाइट में संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आ गए थे।

क्रिकबज के अनुसार मेहमान टीम को 21 दिसम्बर तक क्वारंटीन में रहने को कहा गया है। सीरीज को आगे किसी समय तय किया जा सकता है। दोनों बोर्ड के अधिकारी इस मामले पर चर्चा के लिए बैठक करेंगे और कोई निर्णय लेंगे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने शनिवार (18 दिसंबर) को इस मुद्दे पर चर्चा के लिए मीरपुर में अपने सहयोगियों के साथ एक तत्काल बैठक बुलाई। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हमारे क्रिकेटर्स नॉन-स्टॉप बायो-बबल के कारण मानसिक और शारीरिक रूप से थक चुके हैं और हमारे कुछ क्रिकेटर्स सीरीज छोड़कर स्वदेश लौटने की सोच रहे थे लेकिन यह संभव नहीं है। अगर क्वारंटीन 21 दिसम्बर के बाद रहता है, तो हम उनके साथ बैठक करेंगे और कहेंगे कि बिना पर्याप्त तैयारी के सीरीज नहीं खेली जा सकती।

सीरीज अन्य किसी समय आयोजित की जा सकती है
सीरीज अन्य किसी समय आयोजित की जा सकती है

गौरतलब है कि बांग्लादेश की टीम को न्यूजीलैंड में दो इंट्रा स्क्वाड अभ्यास मुकाबले खेलने हैं। पहला मैच 22 दिसम्बर से 23 दिसम्बर तक खेला जाना है। इसके बाद एक और अभ्यास मैच है। अगर अभ्यास मैच नहीं होंगे, तो शायद बांग्लादेश की टीम वहां सीरीज नहीं खेलेगी। इससे उनकी तैयारी पर खासा असर पड़ेगा और यह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंकों पर भी असर पड़ने वाला मामला होगा। ऐसे में किसी अन्य समय में सीरीज को पुनर्निर्धारित किया जा सकता है।

मलेशिया से फ्लाइट में बैठे एक व्यक्ति के सम्पर्क में आने से रंगना हेराथ कोरोना संक्रमित हुए हैं। इस व्यक्ति के नजदीकी सम्पर्क में आने वाले बांग्लादेशी खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेजा गया है। अब पूरी टीम को ही क्वारंटीन किया गया है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment