Create
Notifications

Hindi Cricket News - न्यूजीलैंड के खिलाड़ी डेनियल फ्लिन ने लिया संन्यास

Blackcaps twitter
Blackcaps twitter
Prakash Chand Joshi

न्यूजीलैंड के 34 वर्षीय बल्लेबाज डेनियल फ्लिन ने गुरुवार को अपने 16 साल के क्रिकेट करियर के बाद संन्यास की घोषणा की है। डेनियल फ्लिन एक मध्यक्रम के बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जिन्होंने 24 टेस्ट, 20 वनडे और 5 टी 20 मैचों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया है। डेनियल फ्लिन ने अपने डेब्यू मैच में ही अपनी बल्लेबाजी के दम पर न्यूजीलैंड को मैच हराने से बचाया था। डेनियल फ्लिन ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेला था, जिसमें उन्होंने 118 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 29 रन बनाए थे।

डेनियल फ्लिन ने कहा 'अपने देश का प्रतिनिधित्व करना किसी भी क्रिकेटर के लिए बड़ा सपना है। यह वह चीज है जो आप एक बच्चे के रूप में देखते हैं, इसलिए इसे हासिल करने के बाद जब मैं पीछे देखता हूं तो मुझे बहुत संतोष मिलता है। मेरे पूरे करियर के दौरान जिन लोगों के साथ मैंने खेला वे मेरे लिए बाहर खड़े हैं। वो न केवल अच्छे क्रिकेटर हैं, बल्कि अच्छे लोग भी हैं। जिनसे मैंने मैदान पर और बाहर दोनों जगह बहुत कुछ सीखा है। इन लोगों के साथ नॉर्थन डिस्ट्रिक्ट के लिए खिताब जीतना हमेशा विशेष था और वे यादें हैं जिन्हें मैं कभी नहीं भूलूंगा।'

ये भी पढ़े- 3 बल्लेबाज जो विराट कोहली से वनडे रैंकिंग का पहला स्थान छीन सकते हैं

डेनियल फ्लिन ने न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए अपने सामने के दांत भी गंवाए हैं। दरअसल, साल 2008 में ही ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वो जेम्स एंडरसन की एक बाउंसर पर चोटिल हुए थे। दरअसल, गेंद उनके मुंह पर जाकर लगी थी जिसके कारण उन्होंने अपने सामने के दांत खो दिए थे और मैच में आगे भाग नहीं लिया। डेनियल फ्लिन काफी अच्छे बल्लेबाज थे लेकिन फिर भी वो कभी न्यूजीलैंड टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए।

डेनियल फ्लिन भले ही न्यूजीलैंड के लिए ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने में सफल नहीं हो पाए हो, लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट की ओर से खेलते हुए उन्होंने 135 फर्स्ट क्लास मैच 7815 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 20 शतक लगाए। वहीं उन्होंने 113 लिस्ट ए मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने 2,753 रन बनाए हैं। नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट की ओर से वह सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...