Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - न्यूजीलैंड के जेसी राइडर को मिली बड़ी सजा, कोर्ट ने सुनाया अहम फैसला

  • सचिन तेंदुलकर ने भी की थी एक बार राइडर की तारीफ, शराब की लत के कारण करियर हुआ बर्बाद
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 05 Mar 2020, 13:01 IST

जेसी राइडर
जेसी राइडर

न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जेसी राइडर को कोर्ट ने एक कड़ी सजा सुनाई है। 35 साल के जेसी राइडर को नेपियर जिला अदालत ने शराब पीकर गाड़ी चलाने का दोषी माना और 28 दिनों तक उन पर ड्राइविंग न करने का बैन भी लगा दिया है। कोर्ट ने ये आदेश बीते बुधवार को सुनाया।

शराब पीने की मिली सजा

दरअसल, 7 फरवरी को जेसी राइडर ने शराब पी और फिर शराब पीकर गाड़ी भी चलाई। बताया जा रहा है कि जिस वक्त उन्हें शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में पकड़ा गया, उस वक्त उन्होंने लिमिट से 3 गुना ज्यादा शराब पी हुई थी। वहीं नेपियर जिला अदालत ने पेशी के लिए जेसी को बुलाया और जज ने 9 महीने तक उन्हें देखरेख में रखने का आदेश दिया। साथ ही जज ने राइडर को शराब छुड़ाने का इलाज कराने का निर्देश भी दिया है। यही नहीं इसके अलावा उन पर 28 दिनों तक गाड़ी न चलाने का बैन भी लगा दिया गया है।  

ये भी पढ़ें: शिखर धवन ने सोशल मीडिया पर लिखा 'आओ कभी हवेली पर', लोगों ने लिए ऐसे मजे

सचिन तेंदुलकर भी हो गए थे मुरीद

न्यूजीलैंड के लिए जेसी राइडर ने साल 2008 में डेब्यू किया था। अपने करियर में उन्होंने 48 वनडे मैच, 22 टी-20 मैच और 18 टेस्ट मैच खेले थे। राइडर ने टेस्ट मैच में 40 से ज्यादा की औसत से 1269 रन अपने बल्ले से उगले। सबसे खास बात ये कि उन्होंने अपने तीनों टेस्ट शतक भारत के खिलाफ ही जड़े। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी उस वक्त जेसी साइडर के मुरीद हो गए थे, जब उन्होंने भारत के खिलाफ नेपियर में दोहरा शतक लगाया था। राइडर काफी बेहतरीन खिलाड़ी थे, लेकिन शराब पीने की लत ने उन्हें और उनके करियर को तबाह कर दिया। वहीं साल 2014 में उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था, जिसके बाद वो फिर कभी कीवी टीम में वापसी नहीं कर सके।

Published 05 Mar 2020, 13:01 IST
Advertisement
Fetching more content...