Create
Notifications

NZ vs IND - न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में भारत को सात विकेट से हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा 

न्यूजीलैंड ने 2-0 से सीरीज पर कब्ज़ा किया
न्यूजीलैंड ने 2-0 से सीरीज पर कब्ज़ा किया
निशांत द्रविड़

क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने भारत को सात विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा कर लिया। भारतीय टीम दूसरी पारी में सिर्फ 124 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और न्यूजीलैंड ने 132 रनों के लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। काइल जेमिसन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने पहली पारी में 5 विकेट लेने के अलावा 49 रनों की अहम पारी खेली थी। टिम साउदी को सीरीज में 14 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में यह भारत की नौ मैचों की दूसरी हार है, लेकिन अभी भी वह पहले स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड की टीम सात मैचों में तीसरी जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है और उनके 180 अंक हो गए हैं।

यह भी पढ़ें - भारतीय टीम को मिली पहली पारी में बढ़त, दूसरी पारी में फिर से खराब बल्लेबाजी

दूसरे दिन के स्कोर 90/6 से आगे खेलते हुए भारतीय टीम की दूसरी पारी 46 ओवर में 124 रनों पर सिमट गई। रविंद्र जडेजा 16 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने चार, टिम साउदी ने तीन और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने एवं नील वैगनर ने एक-एक विकेट लिया।

न्यूजीलैंड को टॉम ब्लंडेल (55) और टॉम लैथम (52) ने 103 रनों की शानदार शुरुआत दी और भारत की सभी उम्मीदों को खत्म कर दिया। दोनों सलामी बल्लेबाजों के अलावा भारतीय टीम ने केन विलियमसन (5) का विकेट लिए, लेकिन रॉस टेलर (5*) और हेनरी निकोल्स (5) ने 36 ओवर में टीम को जीत दिला दी। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने दो और उमेश यादव ने एक विकेट लिया।

टॉम लैथम ने सीरीज में सबसे ज्यादा 122 रन बनाये, वहीं टिम साउदी ने सबसे ज्यादा 14 विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत - 242 एवं 124

न्यूजीलैंड - 235 एवं 132/3


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...