न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान दौरे से पहले लिया चौंकाने वाला फैसला, सिक्योरिटी को लेकर उठाया बड़ा कदम

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 5

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने आगामी पाकिस्तान टूर को लेकर बड़ा फैसला लिया है। टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान जाने से पहले न्यूजीलैंड अपनी सिक्योरिटी टीम वहां भेजेगी। ये सिक्योरिटी टीम पाकिस्तान में जाकर टीम होटल और स्टेडियम समेत कई सारी चीजों की जांच करेगी और इसके बाद अपनी रिपोर्ट न्यूजीलैंड बोर्ड को भेजेगी।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक भरोसेमंद सूत्रों ने बताया कि इस सुरक्षा दल में प्राइवेट सिक्योरिटी एक्सपर्ट रेग डिक्सन होंगे। इसके अलावा न्यूजीलैंड प्लेयर्स एसोसिएशन के सीनियर अधिकारी हेथ मिल्स भी वहां पर जाएंगे। रेग डिक्सन की अगर बात करें तो वो काफी अनुभवी सुरक्षा सलाहकार हैं। इससे पहले वो आईसीसी समेत कई सारे बोर्ड्स के साथ काम कर चुके हैं। हाल ही में पाकिस्तान का दौरा जिन टीमों ने किया है उनके लिए सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स की भूमिका रेग डिक्सन ने ही निभाई थी।

लाहौर और रावलपिंडी में सुरक्षा की जांच करेगा न्यूजीलैंड का दल

सोर्स ने बताया कि न्यूजीलैंड का सुरक्षा डेलिगेशन मार्च में आ सकता है। उन्होंने कहा,

डेलिगेशन मार्च के शुरुआती हफ्ते में पाकिस्तान आ सकता है। ये सुरक्षा दल लाहौर और रावलपिंडी में सिक्योरिटी का जायजा लेगा, जहां पर मुकाबले खेले जाने वाले हैं।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड का ये सिक्योरिटी डेलिगेशन पाकिस्तान के मैदानों और जिस होटल में टीम रुकेगी उनका दौरा करेगा। इसके अलावा मेहमान टीम के सिक्योरिटी प्लान्स की निगरानी के लिए जो गवर्नमेंट और सिक्योरिटी अफसर हैं उनसे भी ये डेलिगेशन मुलाकात करेगा

न्यूजीलैंड टीम का यह दौरा ICC फ्यूचर टूर प्रोग्राम का हिस्सा नहीं है बल्कि यह उन पांच टी20 मैचों के बदले में हैं जो पाकिस्तान ने इस साल जनवरी में न्यूजीलैंड में खेले थे, जहां पाकिस्तान को 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच 13 अप्रैल से लेकर 24 अप्रैल तक ये टी20 सीरीज खेली जा सकती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता