Create

न्यूजीलैंड टीम में दिग्गज तेज गेंदबाज को किया गया शामिल, आरसीबी का प्लेयर कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बाहर

मैट हेनरी न्यूजीलैंड के जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं
मैट हेनरी न्यूजीलैंड के जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए दिग्गज तेज गेंदबाज मैट हेनरी (Matt Henry) को टीम में शामिल किया है। हेनरी को विकेटकीपर बल्लेबाज फिन एलेन (Finn Allen) के रिप्लेसमेंट के तौर पर लाया गया है। फिन एलेन को ढाका पहुंचने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। हालांकि इसके बावजूद वो बांग्लादेश में टीम के साथ बने रहेंगे और डॉक्टर की निगरानी में रहेंगे।

मैट हेनरी को इससे पहले केवल पाकिस्तान टूर पर होने वाले तीन वनडे और पांच टी20 के लिए न्यूजीलैंड टीम में चुना गया था। हालांकि अब वो 30 अगस्त को न्यूजीलैंड से बांग्लादेश के लिए रवाना हो जाएंगे और वहां पर टी20 सीरीज में हिस्सा लेंगे।

मैट हेनरी को लेकर न्यूजीलैंड के कोच का बयान

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने मैट हेनरी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने इस बारे में कहा,

फिन एलेन एक बल्लेबाज हैं और मैट हेनरी गेंदबाज हैं, इसीलिए वो लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट नहीं हैं। इसके बावजूद उनके टीम में होने से हमारे सेलेक्शन के ऑप्शन बढ़ जाते हैं। वर्तमान परिस्थितियों में इतने कम समय में टीम से जुड़ने के लिए वही सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं।

मैट हेनरी को इतने शॉर्ट नोटिस पर भेजने का फैसला इसलिए किया गया क्योंकि वो कोरोना वैक्सीन दो बार लगवा चुके हैं और अपना आइसोलेशन भी पूरा कर चुके हैं। गैरी स्टीड ने ये भी कहा कि जो खिलाड़ी इस वक्त इंग्लैंड में हैं उनके नामों पर विचार नहीं किया गया क्योंकि उन्हें फिर 7 दिनों के क्वांरटीन में रहना पड़ता।

आपको बता दें कि बांग्लादेश पहुंचने के 48 घंटों के अंदर ही फिन एलेन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी। ढाका पहुंचने के बाद न्यूजीलैंड की टीम का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें एलेन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

फिन एलेन अभी आइसोलेशन में हैं और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी उनका इलाज कर रहे हैं। टीम के डॉक्टर पैग मैकहुग द्वारा आइसोलेशन की अवधि के दौरान फिन एलेन की निगरानी की जाएगी।

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 1 सितम्बर को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment